रणजी ट्रॉफी : मुंबई ने तमिलनाडु को 2 विकेट से हराया/mumbai beat tamilnadu by two wickets

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी : मुंबई ने तमिलनाडु को 2 विकेट से हराया 

रणजी ट्रॉफी : मुंबई ने तमिलनाडु को 2 विकेट से हराया

रोहतक, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| धवल कुलकर्णी की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र के पहले दौर के मैच में तमिलनाडु को मैच के तीसरे ही दिन शनिवार को दो विकेट से हरा दिया। धवल ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 10 विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

यह भी पढ़े : रणजी ट्रॉफी : पदार्पण मैच जीत छत्तीसगढ़ ने रचा इतिहास

मुंबई को चौथी पारी में जीत के लिए महज 97 रनों का लक्ष्य मिला था, हालांकि इस छोटे से लक्ष्य को हासिल करने में भी मुंबई ने आठ विकेट गंवा दिए।

तमिनलनाडू के लिए अश्विन क्राइस्ट और कृष्णमूर्ति विग्नेश ने घातक गेंदबाजी की, लेकिन अभिषेक नायर (नाबाद 45) किसी तरह मुंबई को जीत दिलाने में कामयाब रहे। अश्विन और कृष्णमूर्ति ने दूसरी पारी में चार-चार विकेट चटकाए।

मुंबई के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पारी की शुरुआत करने उतरी तमिलनाडु की पहली पारी 87 रनों पर समेट दी, जिसमें बाबा इंद्रजीत (28) सर्वोच्च स्कोरर रहे थे।

हालांकि इसके बाद मुंबई भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सका और आदित्य तारे (48) तथा कौस्तुभ पवार (35) ही कुछ हद तक संघर्ष करते नजर आए। मुंबई पही पारी में 176 रन बना सका।

कृष्णमूर्ति ने पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए, जबकि अश्विन को तीन विकेट मिले थे।

तमिलनाडु के लिए वाशिंगटन सुंदर (40) और कप्तान अभिनव मुकुंद (56) ने ठोस शुरुआत देने की पूरी कोशिश की और वह काफी हद तक सफल भी रहे। बाबा अपराजित ने भी 28 रनों का योगदान दिया। लेकिन इसके बाद फिर से तमिलनाडु की पारी रेत के ढेर की तरह भरभरा गई और पूरी टीम दूसरी पारी में 185 रनों पर ढेर हो गई।

तमिलनाडु की दूसरी पारी ढहाने में धवल ने छह विकेट चटकाकर अहम भूमिका निभाई। इस मैच से दोनों ही टीमों के कुल पांच खिलाड़ियों ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया।

Related posts