संजय मांजरेकर ने बताया मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स म

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स से बेहतर आईपीएल टीम है: संजय मांजरेकर 

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स से बेहतर आईपीएल टीम है: संजय मांजरेकर

आईपीएल की जब बात होती है तो उसमें दो टीमों के सफलता के बारें में बात होती है. जिसमें से महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा के कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की बात होती है. अब पूर्व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने बताया की इन दोनों टीमों में से कौन सी टीम आईपीएल की इस समय सर्वश्रेष्ठ टीम है.

संजय मांजरेकर ने बताया मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स में कौन सर्वश्रेष्ठ

आईपीएल

जब भी आईपीएल की चर्चा हो तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के नाम का जिक्र होना लाजिमी है. इन दोनों टीमों ने बहुत सफलता हासिल की है. अब इन दोनों टीमों में से कौन सर्वश्रेष्ठ है, इसकी चर्चा चलती रहती है. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इसके बारें में बोलते हुए स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि

” आईपीएल लगभग 12 साल से चल रहा है, और जब हम जीत प्रतिशत देखते हैं, जो टीमों को देखने का एक अच्छा तरीका है. चेन्नई सुपर किंग्स का एक अच्छा जीत का रिकॉर्ड है. लेकिन देर से, मुंबई इंडियंस द्वारा एक उछाल आया उन्होंने खिताब भी जीतना शुरू कर दिया. मुंबई इंडियंस ने 4 जीते हैं, चेन्नई सुपर किंग्स  ने 3 जीते हैं, लेकिन उन्होंने हालाँकि आईपीएल कम खेला है.”

मुंबई और चेन्नई की टीमों पर बोले संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर

मजबूत आईपीएल टीमों के बारें में बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि

” जब आप उस पर गौर करते हैं, तो मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम के रूप में उभर रही है. जो पिछले कुछ वर्षों में चेन्नई सुपर किंग्स को चैलेंज दे रही है. वे वास्तव में चेन्नई सुपर किंग्स की तुलना में बेहतर टीम हैं. मुंबई इंडियंस को आईपीएल के कुछ खिताब भी मिले हैं. जब मुंबई इंडियंस फाइनल में आते हैं, तो वे इसे जीतने के लिए तैयार होते हैं, चेन्नई सुपर किंग्स उतना मजबूत नहीं कहा जाता है. जब आप पूरे आईपीएल को देखते हैं, तो चेन्नई सुपर किंग्स का नाम पहले आता है. लेकिन देर से ही, मुंबई इंडियंस को थोड़ी बढ़त मिल सकती है.”

कोरोना वायरस ने डाला आईपीएल को मुश्किल में

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स से बेहतर आईपीएल टीम है: संजय मांजरेकर 1

विश्व भर में इस समय कोरोना वायरस का प्रभाव फैला हुआ. भारत भी इससे बुरी तरह से जूझ रहा है. जिसके कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को अब अनिश्चितकाल तक स्थगित कर दिया गया है. हालाँकि बीसीसीआई अब आईपीएल को लेकर गंभीरता से सोच रही है. हालाँकि वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण इस लीग का रद्द होना अब संभव नजर आ रहा है.

Related posts