मुम्बई को लगा बड़ा झटका मुख्य बल्लेबाज बाहर

मुंबई इंडियंस के चोटिल खिलाड़ी एरोन  फिंच अब इंडियन प्रीमियर लीग के 8 वें सीजन से बाहर हो गये हैं. पिछले सप्ताह आईपीएल के ही एक मैच के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी, जिसके बाद उनके खेलने की संभावनाओं पर सवाल उठने लग गये थे. उस मैच में एरोन फिंच रिटायर हर्ट हो गये थे, और उन्हें ग्राउंड्स मैन की सहायता से मैदान से बाहर ले जाया गया था. लेकिन जांच के बाद यह खुलासा हुआ, कि उनके हैमस्टिंग में चोट लग गयी है, और उनका ऑपरेशन करना पड़ेगा. फिंच ने कल रात ट्वीट कर अपने ऑपरेशन की जानकारी दी.  यहाँ पर फिंच की वह ट्विट प्रदर्शित की गयी है:

पिछले हफ्ते में राजस्थान के खिलाफ खेले गये मैच में चोटिल होने के बाद आरोन फिंच स्वदेश लौट गये थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी थी. हालांकि आईपीएल-8 में एरोन  फिंच का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था, लेकिन अब उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में देखना संभव नहीं है, डॉक्टरों ने उन्हें 12 सप्ताह के लिए आराम करने की सलाह दी है.

 

 

हैमस्ट्रिंग जांघ के पीछे स्थित तीन मांसपेशियां हैं, जिनकी मदद से घुटनों को मोड़ा जाता है. इन मांसपेशियों में खिंचाव से हैमस्ट्रिंग चोटिल हो जाता है, और कभी-कभार खिंचाव इतना ज्यादा होता है कि ऑपरेशन की भी जरूरत महसूस होती है. कुछ ही दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क की भी हैमस्ट्रिंग की सर्जरी हुई थी.

 

Related Topics