इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम 

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम

मुंबई इंडियन की टीम को आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से एक माना जाता है. मुंबई इंडियन का आईपीएल इतिहास भी शानदार रहा है और उसने कुल 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी में कब्ज़ा जमाया हुआ है.

मुंबई इंडियन के लिए आईपीएल में कई शानदार गेंदबाजो ने खेला हुआ है और जमकर विकेट भी लिए हुए है और आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में मुंबई इंडियन के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाजों के बारे में ही बताएंगे.

जसप्रीत बुमराह 

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम 1

मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले पर पांचवे स्थान में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आते है.  मुंबई इंडियन के लिए अबतक जसप्रीत बुमराह ने कुल 50 मैच खेले है और इन 50 मैचों में जसप्रीत बुमराह ने 30.30 की औसत व 8.08 की इकॉनामी रेट के साथ 49 विकेट लिए हुए है.

मिचेल मैकलेन्घन

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम 2

मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले पर दुसरे स्थान में मिचेल मैकलेन्घन आते है. मुंबई इंडियन के लिए मिचेल मैकलेन्घन अब तक कुल 40 मैच खेले हुए है. जिसमे मिचेल मैकलेन्घन ने 24.61 की शानदार औसत व 8.61 के स्ट्राइक रेट से 54 विकेट लिए हुए है.

किरेन पोलार्ड 

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम 3

मुंबई इंडियन के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली इस सूची में मुंबई के स्टार ऑलराउंडर किरेन पोलार्ड भी आते है. किरन पोलार्ड ने मुंबई इंडियन के लिए अबतक कुल 145 मैच खेले हुए है. जिसमे किरण पोलार्ड ने 31.19 की औसत8.70 की इकॉनामी से 66 विकेट लिए हुए है.

हरभजन सिंह 

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम 4

ऑफ़ ब्रेक स्पिनर हरभजन सिंह का भी मुंबई के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन रहा है. हरभजन सिंह मुंबई इंडियन के दुसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है.

हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियन के लिए 158 मैच खेले है. जिसमे 26.55 की औसत6.96 की शानदार इकॉनामी रेट के साथ 147 विकेट लिए हुए है.

लसिथ मलिंगा 

इन पांच गेंदबाजो ने लिए है मुंबई इंडियन के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा विकेट, चौकाने वाला है तीसरा नाम 5

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के साथ-साथ लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियन के लिए भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है.

लसिथ मलिंगा ने मुंबई इंडियन के लिए कुल 127 मैच खेले हुए है. जिसमे लसिथ मलिंगा ने 18.64 की शानदार औसत6.88 की बेहतरीन इकॉनामी रेट के साथ 179 विकेट लिए हुए है.

लसिथ मलिंगा इस बार बतौर गेंदबाज आईपीएल में शिरकत नहीं करेंगे. इस बार वह मुंबई इंडियन के गेंदबाजी मेंटोर की भूमिका में काम करेंगे.

Related posts

Leave a Reply