IPL 2022

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के खत्म होते ही सभी की निगाहें अब IPL 2022 पर है। इस बार ऑक्शन में कई खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगी है। वैसे तो बहुत ही कम ऐसा देखा गया है कि IPL में कोई खिलाड़ी नहीं खेलना चाहता हो लेकिन फिर भी सभी फ्रेंचाइजी उसे खरीदने के लिए बोली लगा रहे हैं। दरअसल IPL 2022 के ऑक्शन में ऐसा एक खिलाड़ी देखने को मिला जिसपर मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) ने जमकर बोली लगाई है।

मुंबई इंडियंस ने लगाई इस खिलाड़ी पर बोली

IPL 2022 में नहीं खेलना चाहता ये प्लेयर! फिर भी मुंबई इंडियंस ने बड़ी बोली लगाकर किया टीम में शामिल 1

वैसे तो IPL में खेलना हर खिलाड़ी के लिए एक सपने जैसा होता है। हो भी क्यों न इस लीग के जरिये नाम के साथ साथ पैसा भी बहुत मिलता है। शायद यही वजह है कि देश विदेश के सभी प्लेयर्स इस लीग का हिस्सा बनना चाहते हैं। ऐसा शायद ही कभी हुआ होगा कि किसी प्लेयर्स ने IPL में खेलने से मना कर दिया हो, लेकिन IPL 2022 में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी खिलाड़ी ने खेलने से मना किया हो लेकिन फिर भी फ्रेंचाइजी उसके ऊपर बोली लगा रही है। जी हां, मुंबई इंडियंस ने IPL 2022 के ऑक्शन में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर(Jofra Archer) को अपने साथ जोड़ा है।

जोफ्रा आर्चर हुए मुंबई इंडियंस में शामिल

IPL 2022 में नहीं खेलना चाहता ये प्लेयर! फिर भी मुंबई इंडियंस ने बड़ी बोली लगाकर किया टीम में शामिल 2

IPL 2022 के ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के खतरनाक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया है। जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के घातक गेंदबाजो में से एक है, जो अकेले अपने दम पर ही मैच बदल सकते हैं। वैसे तो जोफ्रा आर्चर ने पहले ही बता दिया था कि वह IPL 2022 के सीजन में नहीं खेलेंगे, लेकिन फिर भी मुंबई इंडियंस ने दूर की सोचते हुए इन्हें टीम में शामिल कर ही लिया। जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी देखें, तो अगर ये गेंदबाज अपनी लय में रहे तो किसी भी बल्लेबाज का पसीना छुड़ा सकता है।

जोफ्रा आर्चर का IPL करियर

IPL 2022 में नहीं खेलना चाहता ये प्लेयर! फिर भी मुंबई इंडियंस ने बड़ी बोली लगाकर किया टीम में शामिल 3

जोफ्रा आर्चर ने अब तक IPL में कुल 35 मैचे खेले हैं, जिसमे उन्होने 46 विकेट अपने नाम किये हैं। अगर आप आर्चर के टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो यह गेंदबाज 118 मैचो में 153 विकेट हासिल कर चुका है, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 4 विकेट लेने का है। आईपीएल की बात करे, तो मुंबई इंडियंस IPL की सबसे सफल टीमो में से एक है, जो अबतक 5 बार ट्रॉफी जीत चुकी है। ऐसे में आर्चर को टीम में शामिल करने के बाद मुंबई इंडियंस का हौसला और भी बढ़ गया है, अब इस बार उनकी नजर IPL 2022 का खिताब जीतकर 6 बार IPL ट्रॉफी जीतने का है।

One reply on “IPL 2022 में नहीं खेलना चाहता ये प्लेयर! फिर भी मुंबई इंडियंस ने बड़ी बोली लगाकर किया टीम में शामिल”

Comments are closed.