मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ़ में पहुंचने का जाने पूरा समीकरण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ़ में पहुंचना तय, नहीं है यकीन तो देख ले ये प्ले ऑफ समीकरण 

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ़ में पहुंचना तय, नहीं है यकीन तो देख ले ये प्ले ऑफ समीकरण

मुंबई इंडियंस की टीम का शुरूआती सफर आईपीएल 2018 में बहुत निराशाजनक रहा था, लेकिन अब मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2018 में वापसी कर ली है.

मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने पिछले 4 में से 3 मैच जीतकर आईपीएल 2018 में अपने प्लेऑफ़ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए सिर्फ अंतिम मैच में जीत जरुरी 

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ़ में पहुंचना तय, नहीं है यकीन तो देख ले ये प्ले ऑफ समीकरण 1
©IPL/BCCI

आपकों बता दे, कि मुंबई इंडियंस की टीम को अपना अंतिम मुकाबला 20 मई को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलना है और अगर इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को दिल्ली के खिलाफ जीत मिलती है, तो वह निश्चित रूप से प्लेऑफ़ में पहुंच जायेगी.

नेट रन-रेट अच्छा होने की वजह से करीबी जीत से भी हो जायेगा काम 

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ़ में पहुंचना तय, नहीं है यकीन तो देख ले ये प्ले ऑफ समीकरण 2

मुंबई इंडियंस का नेट रन-रेट सभी टीमों से अच्छा है, इसलिए उसे अंतिम मैच पर सिर्फ जीत चाहिए. वह दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ करीबी अंतर की जीत भी हासिल करती है, तो वह प्लेऑफ़ में पहुंच जायेगी.

मुंबई इंडियंस का नेट रन-रेट +0.384 का है. वही आरसीबी की टीम का +0.264 है. राजस्थान रॉयल की टीम का नेट रन-रेट -0.403 है. वही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का -0.490 का रन रेट है.

मुंबई इंडियंस की टीम नेट रन-रेट के मामले में सभी टीमों से काफी आगे है, इसलिए वह अगर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत हासिल करती है, तो वह प्लेऑफ़ में आसानी से पहुंच जायेगी.

अबतक सिर्फ चेन्नई और सनराइजर्स का ही स्थान पक्का 

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ़ में पहुंचना तय, नहीं है यकीन तो देख ले ये प्ले ऑफ समीकरण 3

आपकों बता दे, कि अबतक सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल का ही प्लेऑफ़ में स्थान पूरी तरह पक्का है. वही सिर्फ एक टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ही आईपीएल 2018 से पूरी तरह बाहर हुई है.

बाकि बची पांच टीमों के बीच प्लेऑफ़ की जंग बरक़रार है. कोलकता नाईट राइडर्स टीम के जहां 14 अंक है. वही किंग्स इलेवन पंजाब, आरसीबी, राजस्थान रॉयल और मुंबई इंडियंस के 12 अंक है. इस आईपीएल में यह तय है, कि कोई एक टीम तो पक्का 14 अंको के साथ ही प्लेऑफ़ में प्रवेश करेगी.

Related posts

Leave a Reply