रोहित शर्मा ने बताया कि हैदराबाद को किस रणनीति के तहत मैच में मात दी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, तो इस रणनीति के चलते सुपर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर पाई मुंबई इंडियन्स की टीम 

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, तो इस रणनीति के चलते सुपर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर पाई मुंबई इंडियन्स की टीम

गुरुवार रात हुए सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में कई रोमांचक मोड़ दिखे. मैच सुपर ओवर तक में पहुंच गया. लेकिन कहा जाता है ना कि अंत भला तो सब भला, मुंबई ने सुपर ओवर में इस मैच को जीत लिया. मुंबई ने घरेलू पिच वानखेड़े स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के ऩुकसान पर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया.

IPL-12: Mumbai beat Hyderabad in Super Over, place in playoff

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन इसे अंजाम तक कोई नहीं पहुंचा सका, केवल एक बल्लेबाज के रुप में देखा जाए तो मनीष पांडेय ने संघर्ष किया. उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत की तरफ ले गए, उनकी इस संघर्षपूर्ण पारी के ही बदौलत टीम मात्र 1 कदम जीत से पीछे रहे गई.

मुंबई की जीत के बाद ये बोले कप्तान रोहित शर्माः

सुपर ओवर के इस मुकाबले में हैदराबाद ने 8 रन बनाए, और इस स्कोर को मुंबई ने मात्र 3 गेंदो पर ही हासिल कर लिया. मैच के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि किस तरह मैच को जीतने में सफलता अर्जित की.

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, तो इस रणनीति के चलते सुपर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर पाई मुंबई इंडियन्स की टीम 1

कहा कि इस बार पिच ने अलग तरह का व्यवहार किया है, एक समय बाद इस पिच पर स्पिनर मददगार साबित होने लगते हैं. आरसीबी के साथ खेलते हुए जब हमें 170 रनों को ही चेज करना था, उस समय हम आखिरी ओवर में मैच जीत पाये थे, इस सत्र पिच का व्यवहार अप एंड डाउन रहा है. इसलिए हमने सोचा था कि पहले बल्लेबाजी करते हुए एक स्कोर तय कर लेंगे, इसके बाद हमारी बाॅलिंग तो अच्छी है ही, हम बाॅलिंग द्वारा उस स्कोर को बचाने में सफल हो पाएंगे.

 

हमने बाॅलिंग के दम पर ही निर्णय लिया था कि पहले बल्लेबाजी कर स्कोर को सेट कर लेंगे, और रही बात हैदराबाद की तो 2 विकेट के गिरने के बाद टीम लड़खड़ा जाती है, क्योंकि उसके नीचे के खिलाड़ियों ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, इसी रणनीति के तहत खेल को खेला, और इसमें हम कामयाब भी हो पाएं. उनकी बल्लेबाजी में कमी है, अगर हमने 140 या 150 रन भी बनाए होते तो उनको चेस करने में परेशानी होती. इसके साथ ही कहा कि इस सत्र में टीम ने अच्छा प्रर्दशन किया है, हम इस बार ट्राफी जीतने के मकसद से खेल रहे हैं.

आईपीएल 2019: रोहित शर्मा ने किया खुलासा, तो इस रणनीति के चलते सुपर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर पाई मुंबई इंडियन्स की टीम 2

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts