//

IPL 2019- प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई जगह, तो इनके पास है पर्पल और ऑरेंज कैप

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में अब लीग दौर अपने अंतिम दौर में खड़ा है जहां से अब प्लेऑफ का सफर तय करने में टीमें लगी हुई हैं। तो वहीं लीग राउंड में ही बल्लेबाजों और गेंदबाजोंं के बीच किसी तरह से अपने सिर पर ऑरेंज कैप और पर्पल कैप सजाने की भी होड़ लगी हुई है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मुंबई इंडियंस का भी प्लेऑफ में प्रवेश, सनराईजर्स फंसा करो या मरो के भंवर में

गुरुवार को आईपीएल के इस सीजन का 51वां मैच खेला गया। गुरुवार को खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच आमना-सामना हुआ जहां रोमांचक टाई मैच होने के बाद सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस से बाजी मारकर प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बन चुकी है।

IPL 2019- प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई जगह, तो इनके पास है पर्पल और ऑरेंज कैप 1

IPL 2019- प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई जगह, तो इनके पास है पर्पल और ऑरेंज कैप 2

मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में प्रवेश करने के साथ ही अब तीन टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं तो वहीं अब अंतिम स्थान के लिए 4 टीमों के बीच लड़ाई होनी है। इस मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स 18 अंक के साथ पहले, मुंबई इंडियंस 16 अंक लेकर दूसरे, दिल्ली कैपिटल्स भी 16 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है तो नहीं सनराईजर्स 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर मौजूद है।

डेविड वार्नर ऑरेंज कैप में अव्वल

आईपीएल के इस सीजन में पिछले सीजन में नहीं खेलने वाले सनराईजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बिल्कुल ही अलग लय में नजर आए हैं। डेविड वार्नर का बल्ला इस सीजन में भी रन उगलने में सबसे आगे है।हालांकि ये सीजन तो अब वार्नर छोड़ चुके हैं लेकिन वो ऑरेंज कैप की रेस में पहले स्थान पर बने हुए हैं।

IPL 2019- प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई जगह, तो इनके पास है पर्पल और ऑरेंज कैप 3

ऑरेंज आर्मी के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन में 12 मैचों में 692 रन बनाने में सफल रहे तो वहीं वार्नर से दूसरे बल्लेबाज काफी पीछे हैं जिसमें दूसरा नाम किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल हैं। जो 12 मैचों में 520 रन बना चुके हैं।इसके अलावा तीसरे स्थान पर केकेआर के आन्द्रे रसेल 12 मैचों में 486 रन के साथ मौजूद हैं। चौथे स्थान पर कैपिटल्स के शिखर धवन 12 मैचों में 451 रन और पांचवें पर मुंबई इंडियंस के क्विंटन डी कॉक 13 मैचों में 462 रन के साथ हैं।

कगिसो रबाडा को अब उनके ही हमवतन से मिलने लगी चुनौती

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पिछला मैच तो नहीं खेल पाए थे लेकिन उनका विकेट की रेस में पलड़ा भारी ही है। कगिसो रबाडा ने इस सीजन में तो अपनी गेंदबाजी से वो धार दिखायी है जिससे उन्होंने पर्पल कैप को अब तक अपने सिर पर ही रखा है।

IPL 2019- प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई जगह, तो इनके पास है पर्पल और ऑरेंज कैप 4

कगिसो रबाडा जबरदस्त गेंदबाजी के साथ 12 मैचों में सबसे ज्यादा 25 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। तो वहीं उन्हें सीएसके के इमरान ताहिर 13 मैचों 21 विकेट के साथ कुछ चुनौती दे रहे हैं।  राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल 13 मैचों में 18 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। तो वहीं आरसीबी के युजवेन्द्र चहल 13 मैचों में 17 विकेट और सीएसके के दीपक चाहर 13 मैचों में 16 विकेट के साथ टॉप-5 में बने हुए हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।