Mumbai Indians
Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): महज कुछ ही महीनों के बाद आईपीएल (IPL) जैसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी और जल्द ही इस टूर्नामेंट के लिए नीलामी प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। सभी टीमें आईपीएल को नजर में रखते हुए अपनी तैयारियों को तेज कर रही हैं और ट्रॉफी जीतने की तरफ एक और मजबूत कदम बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। इन्हीं आईपीएल टीमों में से एक टीम है मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians), जी हाँ मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफलतम टीमों में से एक है और इस टीम ने 5 मर्तबा ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया है।

लेकिन आईपीएल शुरू होने से कुछ महीने पहले ही मुंबई इंडयंस (Mumbai Indians) और उनके चाहने वालों के लिए बुरी खबर आई है और उस खबर को सुनने के बाद सभी समर्थक बहुत ही मायूस हो गए हैं। दरअसल बात यह है कि, मुंबई इंडियंस की टीम के एक अहम सदस्य ने मुंबई इंडियंस को छोड़ दिया है।

Advertisment
Advertisment

शेन बॉन्ड ने छोड़ा मुंबई का साथ

Shane Bond
Shane Bond

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम एक दिग्गज गेंदबाज शेन बॉन्ड (Shane Bond) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने साल 2015 में अपनी टीम एक साथ बतौर मुख्य गेंदबाजी कोच के तौर पर चुना था और शेन बॉन्ड ने मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी यूनिट को स्ट्रॉंग करने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

शेन बॉन्ड (Shane Bond) के कार्यकाल के दौरान मुंबई इंडियंस चार मर्तबा (2015, 2017, 2019 और 2020) में चैंपियन बनी है। इसके अलावा उन्होंने इस साल खेली गई इंटरनेशनल लीग टी20 में एमआई अमीरात की टीम के साथ बतौर मुख्य कोच जुडने का फैसला किया था।

शेन बॉन्ड ने किया आभार व्यक्त

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजी कोच रहे शेन बॉन्ड ने अपने विदाई नोट में सभी प्रबंधकों और सपोर्ट स्टाफ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि,

“पिछले 9 सीजनों से मुझे एमआई ऑन फैमिली बनाने को लेकर मैं अंबानी परिवार का धन्यवाद देता हूँ। मुंबई इंडयंस परिवार के साथ बिताया गया हर एक पल मेरे लिए बहुत ही शानदार और यादगार रहा। मैं अपने सभी सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ एमआई परिवार को आगामी भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूँ।”

Advertisment
Advertisment

लसिथ मलिंगा बने नए गेंदबाजी कोच

मुबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मैनेजमेंट ने लंबे समय तक टीम के लिए बतौर गेंदबाज खेलने वाले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को टीम का नया गेंदबाजी कोच बनाया है। लसिथ मलिंगा साल 2021 तक मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे और उसके बाद उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुडने का फैसला किया था, लेकिन अब वो अपनी पुरानी टीम के साथ एक बार फिर से जुड़े हुए दिखाई देंगे।

इसे भी पढ़ें – वर्ल्ड कप जीतने के लिए रोहित शर्मा ने खेल दिया बहुत बड़ा जुआ, इस खुफिया प्लान के तहत भारत पक्का बनेगा चैंपियन