CSKvsMI : जाने आँकड़ों के अनुसार कौन सी टीम बन सकती है विजेता ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CSKvsMI : आँकड़ों के अनुसार जाने आज कौन सी टीम बन सकती है विजेता ? 

CSKvsMI : आँकड़ों के अनुसार जाने आज कौन सी टीम बन सकती है विजेता ?

आईपीएल इतिहास की दो सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2018 का 27वां मुकाबला पुणे क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाना है.

पुणे क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मैच में चलते ही हम आपकों अपने इस खास लेख में पुणे क्रिकेट स्टेडियम के आँकड़ों के बारे में बताएंगे और दोनों टीमों के बीच अबतक हुए मुकाबले के बारे में बताएंगे.

25 बार आमने-सामने आ चुकी है मुंबई इंडियंस 

CSKvsMI : आँकड़ों के अनुसार जाने आज कौन सी टीम बन सकती है विजेता ? 1

आपकों बता दे, कि मुंबई इंडियंस की टीम और चेन्नई सुपर किंग की टीम के बीच अबतक आईपीएल व चैंपियंस लीग को मिलाकर कुल 25 मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 12 मैच चेन्नई सुपर किंग की टीम ने जीते हुए है. वही 13 मैच मुंबई इंडियंस की टीम ने जीते हुए है. आपकों बता दे, कि पुणे क्रिकेट स्टेडियम में यह दोनों टीमों का पहला मुकाबला होगा.

पुणे के मैदान पर खेले जा चुके है 33 आईपीएल मैच 

CSKvsMI : आँकड़ों के अनुसार जाने आज कौन सी टीम बन सकती है विजेता ? 2

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पुणे स्टेडियम में अबतक 33 आईपीएल मैच खेले जा चुके है. जिसमे से 17 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है.

वही 16 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हुए है. पुणे की इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 157 रन का है. वही बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 140 रन का है.

पुणे के इस मैदान पर सबसे बड़ा रन का स्कोर 205 रन का है. जो दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ बनाया था. वही सबसे कम रन का स्कोर 73 रन का है जो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ बनाया था.

पिच पर रह सकता है गेंदबाजो का बोलबाला 

CSKvsMI : आँकड़ों के अनुसार जाने आज कौन सी टीम बन सकती है विजेता ? 3

आपकों बता दे, कि इस पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला रह सकता है. यह पिच पर शुरूआत में नमी रहेगी और इसका तेज गेंदबाज फायदा उठाना चाहेंगे. स्पिनरों को भी इस पिच पर टर्न मिल सकता है और स्पिन गेंदबाज भी इस पिच का फायदा उठा सकते है. बल्लेबाजों को इस पिच पर रन बनाने में संघर्ष करना पड़ सकता है. हालाँकि, एक बार बल्लेबाज क्रीज पर टिक जाए, तो वह बल्लेबाज इस पिच पर अच्छे शॉट्स लगा सकता है.

Related posts

Leave a Reply