मुम्बई बनाम राजस्थान, मैच रिपोर्ट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुम्बई बनाम राजस्थान, मैच रिपोर्ट 

आईपीएल का 9 वाँ मैच मुम्बई और राजस्थान के बीच अहमदाबाद में खेला गया, मुम्बई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाये, जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रायल्स ने मात्र 19.1

ओवर में ही 7 विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

मुम्बई ने आज पारी की शुरुआत रोहित से ना करा के विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल और एरोन फिंच से करायी, लेकिन रन लेने के लिये दौड़ लगाते समय फिंच का पैर मुड़ गया और वो चोटिल हो गये, जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ड होना पड़ा. फिंच की जगह पर चाँद को बल्लेबाजी के लिये भेजा गया, लेकिन कुछ देर बाद ही कुलकर्णी ने पटेल को मोरिस के हाथो कैच करा कर पवेलियन की राह दिखायी.

आज मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर नाकामयाब साबित हुये उन्होंने 0 के निजी स्कोर पर स्टुअर्ट बिन्नी की गेंद पर स्मिथ को कैच थमा दिया, चाँद भी कुछ खास ना कर सके और 12 के निजी स्कोर पर ताम्बे के शिकार बने. उसके बाद आये हुये नये बल्लेबाज कोरी एंडरसन और किरेन पोलार्ड ने मुम्बई की जिम्मेदारी अपने कंधो पर उठाई और चौथे विकेट के लिये 104 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत साउथी ने पोलार्ड के हाथो कैच करा कर किया पोलार्ड ने 34 गेंदों में 7 चौक्के और 5 छक्को की मदद से 70 रन बनाये, तो एंडरसन ने 38 गेंदों में 5 चौक्के और 3 छक्के की मदद से 50 रन बनाये, जिसकी बदौलत मुम्बई इंडियंस 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर बना सकी. राजस्थान की तरफ से बिन्नी ने 2 ओवर में 8 रन देकर 1 विकेट चटकाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रायल्स की शुरुआत हर बार की तरह अंजिक्य रहाने और संजू सैमसन ने किया, लेकिन संजू एक बार फिर दुर्भाग्यशाली और 17 के निजी स्कोर पर विनय कुमार की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे, उसके बाद आये हुये नये बल्लेबाज स्टीवेन स्मिथ ने रहाने का अच्छा साथ निभाया और दोनों के बीच दुसरे विकेट के लिये 64 रनों की साझेदारी हुई, रहाने ने 39 गेंदों में 46 रन बनाये, जिसमे 4 चौक्के शामिल है, तो स्मिथ ने 53 गेंदों में 79 रनों की तूफानी पारी खेली, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 8 चौक्के और  1 छक्के लगाये. रहाने एक आउट होने के बाद आये हुये नये आलराउंडर बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने तेजी से रन बनाना शुरू किया, लेकिन मलिंगा ने अपनी 5 वीं गेंद पर वापस पवेलियन भेज दिया,बाकी का कम स्मिथ ने फाकनर के साथ आसानी से पूरा कर दिया, और गेंद शेष रहते ही मैच राजस्थान की झोली में डाल दिया. 

 

 संछिप्त स्कोरकार्ड:

मुम्बई: 164/5, 20 ओवर में (पोलार्ड 70, एंडरसन 50, बिन्नी 2-8-1)

राजस्थान: 168/4, 17 ओवर में (स्मिथ रहाने 46,विनय कुमार 3-13-1)

परिणाम: राजस्थान 7 विकेट से विजयी.

Related posts

Leave a Reply