IPL 2021: मुंबई इंडियंस के 3 फेमस खिलाड़ी, जो कभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने 1

आईपीएल के कुछ ऐसे रोचक तथ्य भी सामने आते है जिन्हें सुनकर थोड़ा अटपटा मेहसूस होता है, कई बार ऐसा भी होता है कि टीम स्टार खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल तो कर लेती है, लेकिन उन्हें प्लेइंग XI में एंट्री नहीं देती, ऐसा ही कुछ आईपीएल के प्रसिद्ध खिलाड़ियों के साथ भी हुआ जो पूरे सीजन टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलने का इंतज़ार करते रहे हैं.

लेकिन हम आपको मुंबई इंडियंस के 3 फेमस खिलाड़ियों के बारे बताते हैं, जिन्हें इस टीम ने प्लेइंग इलेवन में मौका न देकर पूरे टूर्नामेंट में बिठाकर रखा.

मुंबई इंडियंस के 3 फेमस खिलाड़ी, जो कभी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बने

क्रिस लिन

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के 3 फेमस खिलाड़ी, जो कभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने 2

क्रिस लिन ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार है, यदि क्रिस लिन के आईपीएल रिकॉर्ड का आंकलन किया जाए तो इस खिलाड़ी ने 41 मैच खेले हैं जिसमें 140.65 के स्ट्राइक रेट से 1280 रन बना चुके हैं, पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन को स्क्वाड में शामिल तो किया, लेकिन इस शानदार खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने एक मैच में भी खेलने का अवसर नहीं दिया.

आगामी सीजन में क्रिस लिन अब भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने हुए हैं, क्रिस लिन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, इन्होने केकेआर में रहते हुए कई अहम पारियां खेली और मैच जिताए, क्रिस  लिन ने 2018 एवं 2019 के सीजन में 400+ रन स्कोर किये. हालांकि इस सीजन लिन के फैंस जरूर मुंबई इंडियंस से उम्मीद कर रहे होंगे कि टीम इन्हें खेलने का मौका दे.

कुलदीप यादव

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के 3 फेमस खिलाड़ी, जो कभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बने 3

टीम इंडिया के चर्चित स्पिनर के साथ भी यह घटना 2012 के दौरान घट चुकी है, इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया, लेकिन उस सीजन इन्हें एक भी मैच खेलने नहीं दिया. पूरे सीजन यह खिलाड़ी बस इस विचार से इंतज़ार करता रहा कि टीम शायद कुछ मैच में खेलने का मौका तो जरूर देगी, लेकिन दुर्भाग्यवश कुलदीप प्लेइंग इलेवन से बाहर ही रखे गए.

कुलदीप यादव ने टीम इंडिया में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. इसके साथ यह खिलाड़ी आईपीएल की टीम केकेआर के लिए मुख्य गेंदबाज की भूमिका अच्छा कर रहा है. हालांकि पिछले सीजन कुलदीप का फॉर्म उतना ठीक नहीं रहा और सिर्फ 5 मैच में 1 विकेट ही ले सके. कुलदीप ने अब तक 45 मैच खेलते हुए 30.90 के औसत से 40 विकेट चटकाए हैं.

अक्षर पटेल

मुंबई इंडियंस

हाल में ही इंग्लैंड के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने जिस तरह से गेंदबाजी की उसे देखकर कई दिग्गज क्रिकेटर इनके मुरीद हो गए, अक्षर पटेल ने उस टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड 27 विकेट लिए थे, पटेल गेंदबाजी के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी करना जानते हैं, 2013 के आईपीएल में सीजन में मुंबई इंडियंस ने इन्हें ख़रीदा था, लेकिन उस सीजन इस विकेट टेकिंग गेंदबाज को मुंबई ने इतनी तरजीह नहीं दी और प्लेइंग इलेवन तक में शमिल तक नहीं किया,

हाल के समय में अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा बने हुए हैं, अक्षर पटेल ने आईपीएल में अब तक 97 मैच खेले हैं और 30.70 के औसत से 80 विकेट अपने नाम किए हैं, फिलहाल अक्षर पटेल कोरोनावायरस से ग्रसित हैं और इसके चलते वह इस लीग के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं.