सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को किया गया नजरअंदाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को किया गया नजरअंदाज 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को किया गया नजरअंदाज

भारत की घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत 8 नवंबर से हो रही है। पहले यह टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के बाद खेली जाती थी लेकिन इस बार बीसीसीआई ने इसे पहले कराने का फैसला किया है। इसका फाइनल मुकाबला 1 दिसम्बर को खेला जाएगा। इसके लिए मुंबई की टीम घोषित कर दी गई है।

सूर्यकुमार यादव को मिली कप्तानी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को किया गया नजरअंदाज 1

मुबंई की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को मिली है। इससे पहले हुए विजय हजारे ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान थे लेकिन वह भारत के लिए खेल रहे हैं। सूर्या ने इससे पहले कई मौकों पर मुंबई की कप्तानी की है।

टीम में आदित्य तारे और सिद्धेश लाड जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं। तारे ने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उनके साथ ही जय बिस्ता, सरफराज खान जैसे खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं।

इन्हें नहीं मिली जगह

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को किया गया नजरअंदाज 2

तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को मुंबई की टीम में जगह नहीं मिली है। पिछले काफी समय से वह टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज थे। विजय हजारे ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले यशस्वी जायसवाल को उम्र ग्रुप क्रिकेट खेलने की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है।

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे को टीम में जगह नहीं मिली है। पृथ्वी शॉ का बैन भी 15 नवंबर को समाप्त हो रहा है और वह भी टीम का हिस्सा हैं।

विजेता नहीं बन पाई टीम

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम घोषित, शानदार फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी को किया गया नजरअंदाज 3

मुंबई घरेलू क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीम मानी जाती है। इसके बावजूद वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाए हैं। टीम अभी तक फाइनल में भी नहीं पहुँच पाई है लेकिन इस बार विजेता बनने की पूरी कोशिश करेगी।

इस प्रकार है टीम:

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), जय बिस्टा, आदित्य तारे, सरफराज खान, जयदीप परदेशी, सिद्धेश लाड, शुभम रंजन, शम्स मुलानी, परीक्षित वलसांगकर, रौनक शर्मा, धवल कुलकर्णी, क्रुथिक हेंगवाड़ी, दीपक शेट्टी, अकिब कुरैशी और धरमिल मटकर।

Related posts