मुंबई टेस्ट: इंग्लैंड की मजबूत शुरूआत 1

मुंबई 8 दिसंबर, (आईएएनएस)| अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे केटन जेनिंग्स (नाबाद 65) और कप्तान एलिस्टर कुक (46) की शानदार पारियों की मदद से इंग्लैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को मजबूत शुरूआत की है। मेहमानों ने भोजनकाल तक एक विकेट गंवाते हुए 31 ओवरों में 117 रन बना लिए हैं। जेनिंग्स के साथ जोए रूट पांच रनों पर नाबाद हैं।

जेनिंग्स अपने पहले मैच में अभी तक 112 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगा चुके हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे मेहमानों ने दिन के पहले सत्र में कप्तान के रूप में अपना इकलौता विकेट गंवाया। अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे कुक रवींद्र जडेजा की गेंद पर चकमा खा गए और पार्थिव पटेल ने उन्हें स्टम्प किया। उनका विकेट 25.3 ओवर में 99 के कुल स्कोर पर गिरा।

60 गेंदों में पांच चौके लगाने वाले कुक इस मैच में भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़े : एलेस्टर कुक ने बताया किस तरह टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकती है मेहमान टीम

जडेजा के विकेट लेने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विकेट लेने के लिए अपने चार गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन कोई भी उन्हें सफलता नहीं दिला पाया। कप्तान ने इसके बाद जडेजा को गेंद थमाई और उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया और अपने पहले ही ओवर में कुक का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया।

पदार्पण मैच खेल रहे जेनिंग्स ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान कई अच्छे शॉट्स लगाए। कुक और जेनिंग्स ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और अश्विन सहित सभी गेंदबाजों को निशाना बनाया।