//

 रहकीम कॉर्नवाल को मुंबई का यह खिलाड़ी मानता है अपना आदर्श

भारत बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जमैका के सबीना पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. इस दूसरे टेस्ट मैच में का टॉस वेस्टइंडीज की टीम ने जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए तीसरा दिन खत्म होने तक भारतीय टीम 423 रन की बढ़त बना चुकी है. अब मुंबई का एक खिलाड़ी भी रहकीम कॉर्नवाल को अपना आदर्श मान कर उसको फॉलो करने लगा है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

रहकीम कॉर्नवाल को करता है फॉलो

 रहकीम कॉर्नवाल को मुंबई का यह खिलाड़ी मानता है अपना आदर्श 1

रह्कीम ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक 41 ओवर फेंके और चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी के विकेट लिए. उन्होंने सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के विकेट झटक लिए हैं. इस बीच, दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता अमजद खान के बेटे और मुंबई के सबसे भारी क्रिकेटर सीमब खान, कॉर्नवॉल पर कड़ी नजर रख रहे हैं.

खान कॉर्नवाल की पारी से काफी प्रभावित हैं. इसके चलते उन्होंने कहा कि रहकीम कॉर्नवाल में एक बहुत अच्छी, सरल और आसान गेंदबाजी एक्शन है

सीमब खान का रह्कीम को लेकर राय

रहकीम कॉर्नवाल

लगभग दो साल पहले, खान ने मुंबई में कांगा लीग खेली थी और उस समय उनका वजन 140 किलोग्राम था. सीमब को अपना वजन कम करने में लगभग 18 से 24 महीने लगे, लेकिन समय के साथ दुबले होने पर उनका ध्यान केंद्रित किया गया.

अपने लिए उन्होंने कहा कि,

“मेरे पास फिट होने के लिए अभी भी बहुत कुछ है. मैंने किनिता कडकिया पटेल  का डाईट  प्लान फॉलो किया उससे मुझे बहुत मदद मिली है.”

रह्कीम के लिए खान ने कहा कि,

“ऐसे लोग हैं जो पतले हैं, लेकिन बहुत अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ सकते हैं और ऐसे लोग हैं जो भारी हैं और तेजी से आगे बढ़ सकते हैं. पतले होने का मतलब जरूरी नहीं है कि वह फिट हो. इसलिए, उसे देखना चाहिए कि उसको किस चीज से फर्क पड़ता है.”