मुंबई की रणजी टीम घोषित, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ को मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई की रणजी टीम घोषित, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ को मिली जगह 

मुंबई की रणजी टीम घोषित, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ को मिली जगह

भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस सीजन विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट खेला जा चूका है. अब बारी रणजी ट्रॉफी की है. 9 दिसंबर से रणजी ट्रॉफी का आगाज हो रहा है, जो 13 मार्च तक चलेगा. देश की कुल 38 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी. रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन के लिए इनदिनों सभी राज्य अपनी टीमों की घोषणा कर रहे हैं. इसी बीच मुंबई की टीम ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

सूर्यकुमार यादव को बनाया कप्तान

Vijay Hazare Trophy: victory of Saurashtra, Andhra and Hyderabad

मुंबई की टीम ने आगामी रणजी सत्र के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया है. वहीं भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी इस टीम में शामिल है. युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी टीम में जगह मिली है. वहीं भारत के लिए एक टेस्ट मैच खेल चुके शार्दुल ठाकुर भी टीम में मौजूद है. धवल कुलकर्णी भी अपना स्थान बनाने में सफल रहे हैं.

श्रेयस अय्यर-शिवम दुबे उपलब्ध नहीं

खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर मुंबई की इस टीम में शामिल नहीं है. दरअसल, अय्यर भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त रहेंगे, जिसकी वजह से शुरूआती कुछ मैच वह नहीं खेल पाएंगे. वहीं युवा खिलाड़ी यशस्वी जैसवाल भी इस टीम में मौजूद नहीं है. बता दें, कि वह अंडर-19 विश्व कप टीम में चुने गए हैं, इसलिए वह इसकी तैयारियों में व्यस्त है.

सृदेश लाड अपनी शादी के चलते पहले मैच में मुंबई के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. हालांकि बाद में वह टीम के साथ जुड़ सकते हैं. ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी भारत की टीम में होने चलते जगह नहीं मिल पाई है. मुंबई 9 दिसम्बर को अपना पहला मैच बड़ौदा के खिलाफ खेलेगी.

इस प्रकार रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई की 15 सदस्यीय

मुंबई की रणजी टीम घोषित, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ को मिली जगह 1

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अदित्य तारे (उप कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, जय बिस्टा, शुभम रंजने, आकाश पारकर, सरफराज खान, शम्स मुलानी, विनायक भोईर, शशांक अत्तार्दे, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, धवल कुलकर्णी और एकनाथ केरकर

Related posts