क्रिस लिन का तूफानी अर्धशतक पड़ा मुनरो के शतक पर भारी, वारियर्स ने नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया.

Ajay Pal Singh / 04 July 2016

कैरेबियन लीग के पांचवे मैच में न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो ने केवल 65 गेंदों पर 100 रनों की नाबाद पारी खेली. नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहत ख़राब रही, मैक्कुलम अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वही हाशिम अमला भी केवल 6 रन बना कर आउट हो गये.

नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने आये न्यूज़ीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ ने पारी को संभाला और 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया, दुसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन मुनरो ने एक छोर संभाले रखा और अपना शतक पूरा करा. अपनी इस पारी में मुनरो ने 7 चौके और 6 छक्के लगाये.

नाइट राइडर्स ने वारियर्स के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज़ स्मिथ और मार्टिन गुप्तिल ने अच्छी शुरुआत दी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन ने जैसन मोहम्मद के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी के साथ आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. लिन ने 43 गेंदों में 8 छक्के और 1 चौके की मदद से 77 रन बनाये.

मैच में मुनरो ने इस सीजन का पहला शतक लगाया, 14 गेंदों में अर्धशतक लगा कर मुनरो ने कैरेबियाई लीग में सबसे तेज़ अर्द्शातक का रिकॉर्ड अपने नाम किया, t-20 में सबसे तेज़ अर्धशतक का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है, युवराज ने 12 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ 2007 विश्वकप में अर्धशतक जड़ा था जिसमे उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे.