रणजी ट्रॉफी में मुरली विजय पर पहले ही दिन लगा जुर्माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20: अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए मुरली विजय पर लगा जुर्माना 

रणजी ट्रॉफी 2019-20: अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए मुरली विजय पर लगा जुर्माना

सोमवार से भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की शुरुआत हुई। रणजी ट्रॉफी 2019-20 के पहले ही दिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके तमिलनाडू के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय पर अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत फाइन लगाया गया है।

तमिलनाडू के खिलाड़ी मुरली विजय को अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाना पड़ा भारी

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का सोमवार को आगाज हुआ और पहले ही दिन इस तरह की घटना एक भारतीय सीनियर खिलाड़ी के द्वारा देखने को मिली। तमिलनाडू और कर्नाटक के बीच शुरू हुए इस मैच के पहले दिन कर्नाटक की टीम बल्लेबाजी कर रही है।

रणजी ट्रॉफी 2019-20: अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए मुरली विजय पर लगा जुर्माना 1

मैच में कर्नाटक की पारी के दौरान तमिलनाडू के खिलाड़ियों ने कई बार कर्नाटक के बल्लेबाजों के खिलाफ अत्यधिक अपील की। तमिलनाडू के कई खिलाड़ियों ने कई बार अंपायर पर दबाव बनाने के लिए ज्यादा अपील करते देखे गए।

मुरली विजय पर 10 प्रतिशत मैच फीस का लगाया फाइन

इसी दौरान दिन के 70वें ओवर में तमिलनाडू के गेंदबाज आर अश्विन की गेंद पर कर्नाटक के बल्लेबाज पवन देशपांडे के खिलाफ जोरदार अपील की गई अंपायर नितिन पंडित ने इस अपील को पूरी तरह से खारिज कर दिया। जिसके बाद मुरली विजय ने भारी असंतोष दिखाया।

रणजी ट्रॉफी 2019-20: अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए मुरली विजय पर लगा जुर्माना 2

इससे अंपायर नितिन पंडित के साथ ही उनके दूसरे साथी अंपायर अनिल डांडेकर नाराज हुए और दिन के खेल के खत्म होने के बाद तमिलनाडू के खिलाड़ी खासकर मुरली विजय की अपील में असंतोष को देखते हुए 10 प्रतिशत मैच फीस फाइन लगाया गया।

तमिलनाडू के कोच डी वासु ने बताया इसे खेल का हिस्सा

दिन के खेल के बाद मुरली विजय के फाइन की पुष्टि तमिलनाडू के कोच डी वासु ने करते हुए कहा कि “शायद, उस पल की गर्मी में खिलाड़ियों ने ज्यादा प्रतिक्रिया व्यक्त की होगी। लेकिन मुझे लगता है कि आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आज क्रिकेट बहुत अलग तरीके से खेला जाता है और सभी पर नजर रखी जाती है। खराब फैसले और अच्छे फैसले खेल का हिस्सा हैं। हमें अपनी प्रगति में ले जाना है और आगे बढ़ना है। मैं इन चीजों पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।”

रणजी ट्रॉफी 2019-20: अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए मुरली विजय पर लगा जुर्माना 3

डी वासु ने आगे कहा कि “जब खेल रोचक हो तो दो मजबूत प्रतिस्पर्धी कर रही हैं तो यहां पर छोटी चीजें एक बड़ा अंतर ला सकती हैं। अगर तकनीक उपलब्ध है और पैसा उपलब्ध है तो क्यों नहीं अभी के लिए हम घरेलू क्रिकेट की लाइन के फैसलों के लिए इस तकनीक का उपयोग करें, लेकिन जो कुछ भी तकनीक के साथ शामिल कर सकते हैं और संभव है तो इसे हम स्वीकार करने वाले सबसे खुश लोग हैं।”

“कुछ भी नया और कुछ भी जो अंपायरों के साथ-साथ खिलाड़ियों की मदद करने वाला है, तो हम खुश होंगे क्योंकि खिलाड़ियों के लिए अपने करियर के संबंध में इन दिनों बहुत कुछ दांव पर है।”

Related posts