भारत के लिए बुरी खबर: मुरली विजय दुसरे टेस्ट से बाहर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के लिए बुरी खबर: मुरली विजय दुसरे टेस्ट से बाहर 

भारत के लिए बुरी खबर: मुरली विजय दुसरे टेस्ट से बाहर

जमैका में होने वाले दुसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं. ओपनर मुरली विजय अंगूठे की चोट की वजह से दुसरे टेस्ट से बाहर हो गये हैं. पहले टेस्ट में शैनन गैब्रियल की गेंद मुरली विजय के अंगूठे पर लगी थी, और उस टेस्ट में मुरली विजय चोटिल हुए थे.

अब दुसरे टेस्ट में मुरली विजय की जगह लोकेश राहुल ले सकते हैं, जो शिखर धवन के साथ सलामी करने के लिए आएंगे. जमैका की पिच काफी तेज होगी, जहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी, और वहां मुरली विजय जैसा बल्लेबाज काफी अच्छा खेल सकता था.

विजय एक अनुभवी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 38 टेस्ट में 40 की औसत से 2637 रन बनाए हैं, जिसमे उनके नाम 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं. पहले टेस्ट में अंगूठे में चोट लगने के बाद, विजय फिल्डिंग करने नहीं आए, और भारत ने पहला टेस्ट पारी और 92 रनों से जीता था.

पिछले साल भी जब विजय अनफिट हुए थे, तब उनकी जगह पर लोकेश राहुल खेले थे. राहुल भारत के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं. और उन्होंने 2 शतक लगाए हैं.

पिछले महीने राहुल ने वनडे में भी पदार्पण किया, और जिंम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले ही मैच में शतक लगाया था. तो वहीं वेस्टइंडीज टीम ने अपनी टीम में युवा तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को जगह दी हैं, जो जमैका की पिच का फायदा उठा ले.

भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगें हैं, और भारतीय टीम दुसरा टेस्ट भी जीतना चाहेगी. भारतीय टीम 2006 और 2011 का इतिहास दोहराना चाहेगी.

Related posts