मुरली विजय बल्लेबाजी छोड़ बन गये हैं गेंदबाज, खूब चटका रहे हैं विकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुरली विजय बल्लेबाजी छोड़ बन गये हैं गेंदबाज, खूब चटका रहे हैं विकेट 

मुरली विजय बल्लेबाजी छोड़ बन गये हैं गेंदबाज, खूब चटका रहे हैं विकेट

भारतीय टेस्ट टीम से चोटिल हो बाहर हुए मुरली विजय पुनः वापसी की जुगत में लगे हैं. इस समय वह दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट खेल रहे हैं. वह इंडिया ग्रीन की तरफ से खेल रहे हैं. वैसे वह एक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन इस सीरीज में वह आल राउंडर बन गये हैं. क्योंकि वह टीम के लिए महत्वपुर्ण विकेट ले रहे हैं. ऐसे में  बड़ा सवाल है कि क्या वह भारतीय टीम में आल राउंडर की भूमिका में शामिल हो सकते हैं.

गेंद से किया प्रभावित-

मुरली विजय बल्लेबाजी छोड़ बन गये हैं गेंदबाज, खूब चटका रहे हैं विकेट 1

मुरली विजय ने पहली पारी में इंडिया ग्रीन की तरफ से खेलते हुए  ग्यारह ओवर में 46 रन देकर इशांक जग्गी, रिषभ पन्त और अशोक डिंडा का विकेट लिया. वहीं दूसरी पारी में भी सलामी बल्लेबाज सुदीप चटर्जी और दुसरे नंबर पर आए गहलौत राहुल सिंह का विकेट लिया.

इंडिया रेड का पलड़ा है भारी-

मुरली विजय बल्लेबाजी छोड़ बन गये हैं गेंदबाज, खूब चटका रहे हैं विकेट 2

दलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. प्रियंक पांचाल के मुकाबले में दूसरे शतक और कप्तान दिनेश कार्तिक के सैकड़े से इंडिया रेड ने आज यहां दूसरी पारी दो विकेट पर 307 रन पर घोषित की.

पंचाल ने पहली पारी में 105 रन बनाए थे और वह दूसरी पारी में 133 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने कार्तिक (नाबाद 100 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 181 रन की भागीदारी निभायी जिससे इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों को काफी जूझना पड़ा.

इंडिया ग्रीन के गेंदबाजों को महज एक विकेट राहुल सिंह (54 रन) के रूप में मिला, जिससे इंडिया रेड ने एक विकेट पर 19 रन से आगे खेलते हुए 288 रन जोड़ लिए.

जीत के लिए मिला है मुश्किल लक्ष्य-

मुरली विजय बल्लेबाजी छोड़ बन गये हैं गेंदबाज, खूब चटका रहे हैं विकेट 3

पंचाल ने 213 गेंद की पारी के दौरान 18 चौके जमाए जबकि कार्तिक ने तेजी से रन जुटाते हुए महज 124 गेंद में नौ चौके और दो छक्के से नाबाद 100 रन बना डाले. कार्तिक के नाबाद 100 रन पर पहुंचने के साथ ही इंडिया रेड ने पारी घोषित कर दी. जीत के लिये 474 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ग्रीन ने 261 रन बना लिए है. करून नायर ने शानदार शतक बनाया.

Related posts