मुशफिकुर रहीम ने IPL2020 की नीलामी में ड्राफ्ट नहीं किया नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुशफिकुर रहीम खेलेंगे आईपीएल 2020 या नहीं? खबर आई सामने 

मुशफिकुर रहीम खेलेंगे आईपीएल 2020 या नहीं? खबर आई सामने

आईपीएल 2010 की नीलामी 19 दिंसबर को होने वाली है. इसमें देशी खिलाड़ियों के साथ-साथ तमाम विदेशी खिलाड़ियों ने भी अपना नाम ड्राफ्ट किया है. इसी क्रम में अब खबर सामने आई है कि बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने आईपीएल 2020 में अपना नाम ड्राफ्ट नहीं किया है.

अच्छे फॉर्म के बावजूद मुशफिकुर रहीम ने ड्राफ्ट नहीं किया नाम

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश की टीम पिछले महीने भारत दौरे पर आई थी. इस दौरे में मेहमान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा. भले ही टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन रहीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया.

दिल्ली टी20 मैच में मुशफिकुर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 60 रनों की पारी खेली थी. इस शानदारी पारी की मदद से मुशफिकुर ने पहले मैच में टीम को जीत दिलाई. इसके बाद टेस्ट सीरीज में भी रहीम टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

बांग्लादेश के 6 खिलाड़ियों ने ड्राफ्ट किया है नाम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कुल 6 खिलाड़ियों ने नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट किया है. इसमें महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिर्ज़, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, सौम्या सरकार, तमीम इकबाल और तस्कीन अहमद के नाम शामिल हैं. अगर मुशफिकुर की बात करें, तो उन्होंने पिछले कुछ सीजन में नाम ड्राफ्ट किया था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने इनपर बोली नहीं लगाई. शायद इसी वजह से मुशफिकुर रहीम ने आईपीएल 2020 के लिए नाम नीलामी में नहीं दिया है.

11 देशों के कुल 971 खिलाड़ियों ने ड्र्राफ्ट किया है नाम

मुशफिकुर रहीम

आईपीएल के 13वें सीजम के लिए होने वाली नीलामी के लिए 11 देशों के कुल 971 खिलाड़ियों ने अपने नाम का पंजीकरण कराया है. बीसीसीआई ने हाल ही में ये जानकारी साझा की थी. आईपीएल 2020 की नीलामी में अपना नाम देने की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2019 थी.

अब इसी महीने की 19 तारीख को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. नीलामी पूल में 713 भारतीय और 258 विदेशी खिलाड़ी शामिल है. जबकि फ्रेंचाइजियों के पास कुल 73 स्थान ही खाली हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि फ्रेंचाइजी किन खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपने साथ शामिल करती है.

Related posts