मुशफिकुर 50वें टेस्ट में बांग्लादेश को देना चाहते हैं जीत का तोहफा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुशफिकुर 50वें टेस्ट में बांग्लादेश को देना चाहते हैं जीत का तोहफा 

मुशफिकुर 50वें टेस्ट में बांग्लादेश को देना चाहते हैं जीत का तोहफा

ढाका, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| बांग्लादेश टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान मुशफिकुर रहीम शुक्रवार को जब मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलने उतरेंगे तो टेस्ट करियर में वह अपने 50 मैच पूरे कर लेंगे। मुशफिकुर करियर के इस 50वें टेस्ट मैच में बांग्लादेश को जीत का तोहफा देना चाहते हैं।

वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार, दूसरे टेस्ट के लिए अभ्यास के दौरान मुशफिकुर से जब पत्रकारों ने बताया कि वह टेस्ट मैचों का अर्धशतक लगाने वाले हैं तो वह बहुत ही संयत नजर आए।

यह भी पढ़े : क्रिकेट के खेल में धोनी से बढ़िया और बेहतर कोई नहीं : शास्त्री

मुशफिकुर ने मुस्कुराते हुए कहा, “जी हां, मुझे पता है।”

मुशफिकुर ने पूछा, “हममें से कितने लोग 50 मैच खेल चुके हैं?”

जब उन्हें बताया गया कि मोहम्मद अशराफुल (61 टेस्ट) और हबीबुल बशर (50 टेस्ट) ही ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मुशफिकुर से पहले यह उपलब्धि हासिल की है।

इस पर मुशफिकुर ने कहा, “मतलब मैं तीसरा ऐसा खिलाड़ी हुआ..इसके बहुत मायने हैं, क्योंकि हमने टेस्ट क्रिकेट बहुत कम खेला है।”

विकेटकपीर/बल्लेबाज मुशफिकुर ने अपने करियर के इस अहम मुकाम के बारे में कहा, “इस टेस्ट में अगर मैं कुछ अच्छा कर सका तो बढ़िया होगा और उससे भी बेहतर होगा यदि पूरी टीम अच्छा परिणाम हासिल कर पाए।”

मुशफिकुर ने 17 वर्ष, 351 दिन की अवस्था में 2005 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच से टेस्ट में पदार्पण किया। लॉर्ड्स पर पदार्पण करने वाले वह सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने।

मुशफिकुर ने कहा,

“मेरा अंतर्राष्ट्रीय करियर टेस्ट से ही शुरू हुआ। टेस्ट क्रिकेट के प्रति मेरा लगाव लंबे समय से बना हुआ है। मैं हमेशा से ढेर सारे टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं और इसे लेकर मेरे ढेरों सपने भी जुड़े हुए हैं। लेकिन मैं इसमें इतना लंबा सफर तय कर लूंगा इसकी तो कभी कल्पना भी नहीं की थी।”

Related posts