न्यूज़ीलैण्ड बनाम बांग्लादेश: पहले टेस्ट मैच में बाहर हुआ दिग्गज गेंदबाज़

Raju jadon / 06 January 2017

पहले वन डे मैच में चोटिल होने के कारण टीम के विकेटकीपर मुस्फिकुर रहीम बाहर हो गये थे, लेकिन अब उनकी चोट सही हो चुकी है और अब वह बांग्लादेश की टेस्ट टीम की कमान सँभालने के लिए वापस टीम में शामिल हो गए है.

यह भी पढ़े : धोनी के कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर इन भारतीय खिलाड़ियों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

एक तरफ बांग्लादेश टीम के प्रशंसक मुस्फिकुर रहीम के टीम में वापस आने से खुश थे, तो दूसरी तरफ उन्हें इस बात का झटका भी लगा जब उन्हें पता चला कि मुश्ताफिज़ूर रहमान पहले टेस्ट मैच से बाहर है.

मुस्ताफिज़ूर रहमान पिछले कुछ समय से चोटिल होने के कारण टीम से बाहर थे, लेकिन अब जब वह अपनी चोट से उभर गए तो उन्हें टीम में शामिल किया गया था जिसमे उन्होंने टीम में वापस आने के बाद न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ वन डे मैच खेले, लेकिन उन्हें टेस्ट में खेलने के लिए नहीं चुना गया है.

यह भी पढ़े : विराट कोहली ने बताया आखिर क्यों चोटिल खिलाड़ियों से नहीं पड़ा टीम के खेल पर कोई असर

बांग्लादेश टीम के चयनकर्ता हबीबुल बशर ने बताया कि 21 साल के मुश्ताफिज़ूर रहमान को हमें बहुत ध्यान से क्रिकेट खिलाना होगा, वह अभी अपनी चोट से बाहर आये है इसलिए हम अभी उनके ऊपर टेस्ट क्रिकेट का बोझ नहीं डाल सकते.

उन्होंने आगे बताते हुये कहा कि “हमारे पास तेज़ गेंदबाजों के रूप में और भी विकल्प है जिनसे वह यह टेस्ट क्रिकेट खेल सकते है. तस्कीन अहमद को पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिजियो ने अनुमति दे दी है, हालाँकि वह वन डे और टी20 बहुत पहले से खेल रहे है. रूबेल हुसैन भी टीम में वापस आ चुके है.”

यह भी पढ़े : 17 साल के इस युवा बल्लेबाज़ ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के साथ इस अनूठी लिस्ट में हुआ शामिल

बांग्लादेश अब तक के दौरे पर न्यूज़ीलैण्ड से एक भी मैच नहीं जीत पायी है. उनके बीच हुये वन डे और टी20 में न्यूज़ीलैण्ड ने उन्हें क्रमशः 3-0 और 2-0 से मात दी है. बांग्लादेश और न्यूज़ीलैण्ड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जायेगा.