बांग्लादेश बनाम न्यूज़ीलैण्ड: मुस्ताफिज़ूर रहमान दुसरे टेस्ट से भी बाहर

Raju jadon / 15 January 2017

मुस्ताफिज़ूर रहमान पिछले कुछ समय से चोटिल होने के कारण टीम से बाहर थे, लेकिन अब जब वह अपनी चोट से उभर गए थे तो उन्हें टीम में शामिल किया गया था जिसमे उन्होंने टीम में वापस आने के बाद न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ वन डे मैच खेले थे, लेकिन न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच से उन्हें बाहर रखा गया था. धोनी के हिसाब से यह था उनका बतौर कप्तान आखिरी मुकाबला

पहले मैच से मस्ताफिज़ूर रहमान को बाहर करने के बाद बांग्लादेश टीम के चयनकर्ता हबीबुल बशर ने कहा था कि 21 साल के मस्ताफिज़ूर रहमान को हमें बहुत ध्यान से क्रिकेट खिलाना होगा, वह अभी अपनी चोट से बाहर आये है, इसलिए हम अभी उनके ऊपर टेस्ट क्रिकेट का बोझ नहीं डाल सकते.

उन्होंने आगे अपनी बात हुये कहा था कि हमारे पास तेज़ गेंदबाजों के रूप में और भी विकल्प है जिनसे वह यह टेस्ट क्रिकेट खेल सकते है. तस्कीन अहमद को पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए फिजियो ने अनुमति दे दी है, हालाँकि वह वन डे और टी20 बहुत पहले से खेल रहे है. रूबेल हुसैन भी टीम में वापस आ चुके है.

अब जब पहला टेस्ट मैच ख़त्म होने पर है तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दुसरे मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमे उन्होंने फिर से 1 बार मुश्ताफिज़ूर रहमान को टीम से बाहर रखा है. उन्होंने कहा कि मुश्ताफिज़ूर रहमान अभी तक अपनी चोटों से पूरी तरह नहीं उभर पाए है. विराट कोहली ने अपने प्रसंशकों को दिया चैलेंज

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने आगे कहा, “न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ दुसरे मैच के लिए भी बांग्लादेश की टीम पहले मैच की तरह ही होगी. मुश्फिकुर रहीम के चोटिल होने के कारण अभी यह पक्का नहीं है कि बांग्लादेश की टीम का कप्तान और विकेटकीपर कौन होगा क्योंकि वह अभी तक पूरी तरह से टीम से बहार नहीं हुए है. लेकिन अगर वह दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाते है, तो उनकी जगह नुरुल हसन टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे.”