वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान की हुई वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने घोषित की टीम, दिग्गज की हुई वापसी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने घोषित की टीम, दिग्गज की हुई वापसी

बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है. जहां वह टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज खेलने वाली है. इस दौरान मुस्तफिजुर रहमान की टी-20 टीम में वापसी हुई है. बांग्लादेश टीम टेस्ट सीरीज में मेजबान वेस्टइंडीज से 0 -2 से हार गयी थी. जबकि इसके बाद बांग्लादेशी टीम ने शानदार वापसी करते हुए वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. वहीं अब तीन टी-20 मैचों की सीरीज 31 जुलाई से शुरु हो रही है.

चोटिल होने के कारण मुस्तफिजुर रहमान हुए थे बाहर 

तेज गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए थे. मुस्तफिजुर के पैर में चोट लगी थी. इसी वजह से वह देहरादून में खेली गई अफगानिस्‍तान-बांग्‍लादेश सीरीज का हिस्‍सा नहीं बन पाए थे. बांग्लादेश इस सीरीज को 0-3 से अफगानिस्तान से हार गया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने घोषित की टीम, दिग्गज की हुई वापसी 1

चोट के कारण ही मुस्तफिजुर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नही खेल पाए थे. हालांकि वनडे सीरीज में मुस्तफिजुर ने टीम में वापसी की और अब टी-20 सीरीज में भी खेलते हुए नजर आएंगे.

अबू हसन हुए बाहर 

चोट के कारण बाहर हुए मुश्तफिजुर रहमान की जगह तेज गेंदबाज अबू हसन ने ली थी. अब जब मुस्तफिजुर ने वापसी करली है तो अबू हसन को बाहर जाना पड़ा है.

मुस्तफिजुर शानदार तेज गेंदबाज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश ने घोषित की टीम, दिग्गज की हुई वापसी 2

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर एक शानदार तेज गेंदबाज हैं. 22 वर्षीय मुस्तफिजुर बांग्लादेश की ओर से अभी तक 10 टेस्ट, 30 वनडे और 24 टी-20 मैच खेल चुके हैं. जिसमें टेस्ट में उन्होंने 3.17 की इकॉनमी से 26 विकेट लिए हैं. जबकि वनडे में मुस्तफिजुर ने 4.72 की इकॉनमी से 56 विकेट निकाले हैं. वही टी-20 में मुस्तफिजुर रहमान 35 विकेट 7.05 की इकॉनमी से निकालने में सफल रहे हैं.

वहीं बांग्लादेश का ये लंबा दौरा इस टी-20 सीरीज के साथ ख़त्म हो जाएगा. पहला मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला 4 अगस्त को होगा. अंतिम मैच अगले ही दिन पांच अगस्त को होगा.

Related posts

Leave a Reply