अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की बांग्लादेश की टीम का ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुस्तफिजुर रहमान को अफगानिस्तान टेस्ट के खिलाफ दिया गया आराम, इस ऑलराउंडर को सौंपी कप्तानी 

मुस्तफिजुर रहमान को अफगानिस्तान टेस्ट के खिलाफ दिया गया आराम, इस ऑलराउंडर को सौंपी कप्तानी

शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए अपने टीम की घोषणा की है। जिसमें तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है। और टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को कप्तानी सौंपी गई है। साथ ही टीम मैनेजमेंट ने कई कठिन फैसले भी लिए।

तमीम इकबाल को दिया गया आराम

मुस्तफिजुर रहमान को अफगानिस्तान टेस्ट के खिलाफ दिया गया आराम, इस ऑलराउंडर को सौंपी कप्तानी 1

बांग्लादेश क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने तमीम इकबाल को आराम दिया गया है। मैनेजमेंट का ये फैसला किसी को भी हजम नहीं हो रहा है। तमीम इकबाल अपने काम का बोझ और चिंताओं को दूर करने के लिए आराम पर रहेंगे। इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है क्योंकि तमीम बांग्लादेश के मुख्य बल्लेबाज हैं।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग को किया गया मजबूत

मुस्तफिजुर रहमान को अफगानिस्तान टेस्ट के खिलाफ दिया गया आराम, इस ऑलराउंडर को सौंपी कप्तानी 2

बांग्लादेश क्रिकेट टीम मैनेजमेंट ने टीम में 5 बल्लेबाज शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, लिटन दास, महमूदुल्लाह और मुशफिकुर रहीमको चुना। जो अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी का दारोमदार संभालेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन, और ताईजुल इस्लाम और नईम हसन स्पिनर होंगे।

इस बीच, तस्कीन अहमद बांग्लादेश टीम में वापस आ गए और टीम में तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में अबू जैद और एबादोत हुसैन हैं। ऑलराउंड खिलाड़ी शाकिब अल हसन को कप्तानी सौंपी गई है।

इस टीम में युवाओं को मौका दिया गया है तो यह उनके पास अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करने का बेस्ट चांस है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला यह टेस्ट मैच, एक अगस्त से शुरू हुई टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत नहीं आएगा। यह पांच सितंबर से चटग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा।

बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (C), सौम्य सरकार, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन मिर्ज़ा, ताजुल इस्लाम, नईम हसन, अबू जयेद राही, तख्त अहमद।

आपको बता दें, पहले बांग्लादेश, अफगानिस्तान और जिम्बांबे के बीच यह ट्राई सीरीज होने वाली थी लेकिन आईसीसी द्वारा जिम्बांबे पर बैन लगने के बाद उसे इससे बाहर कर दिया गया परिणामस्वरूप अब बांग्लादेश व अफगानिस्तान आपस में भिडेंगे।

Related posts