मुरलीधरन की बायोपिक में सचिन तेंदुलकर की भी होगी अहम भूमिका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक में सचिन तेंदुलकर की भी होगी अहम भूमिका 

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक में सचिन तेंदुलकर की भी होगी अहम भूमिका
Retired Indian cricketer Sachin Tendulkar (R) and Sri Lanka's Muttiah Muralitharan pose during a press conference in New York on November 5, 2015. Tenduklar and Australia's Shane Warne will lead a lineup of renowned cricket players from around the world in the inaugural “Cricket All-Stars,” a three-game series to be played in Major League Baseball stadiums in New York , Houston and Los Angeles, to promote cricket the US. AFP PHOTO/JEWEL SAMAD

भारतीय सिनेमा जगत में बायोपिक का दौर चल रहा है। इसी क्रम श्रीलंकाई दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक फिल्म बनने जा रही है। फिल्म का नाम ‘800’ है। इस फिल्क का नाम 800 इसलिए है, क्योंकि मुरलीधरन ने इतने विकेट टेस्ट क्रिकेट में लिए हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। आइए आपको बताते हैं उनकी बायोपिक में आपको और क्या-क्या देखने को मिलने वाला है।

मुरलीधरन की बायोपिक में सचिन तेंदुलकर की होगी अहम भूमिका

श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने गेंदबाजी में अपना लोहा मनवाया तो वहीं भारतीय महान बल्लेबाज़ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजी में सबको पीछे छोड़ दिया। यह तो हो ही नहीं सकता की मुरलीधरन की बात हो और सचिन का ज़िक्र न आए।

मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक में सचिन तेंदुलकर की भी होगी अहम भूमिका 1

असल में जिस वक्त यह दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होते तो फैंस की सांसें थम जाती थी। लेकिन इन दोनों में जितनी प्रतिद्वंदिता थी उतनी ही इनकी दोस्ती भी गहरी थी। इसलिए अगली साल रिलीज होने वाली मुरलीधरन की बायोपिक फिल्म में सचिन तेंदुलकर का किरदार भी अहम रूप से प्रस्तुत किया जाएगा।

बायोपिक में उनकी खेल दुनिया से जुड़े यह किरदार आएंगे नज़र

यह तो आप सभी जानते हैं की बायोपिक फिल्मों में किरदार की जिंदगी से जुड़े विभिन्न पहलुओं को छुआ जाता है। इसी तरह बायोपिक में न केवल मुरलीधरन की क्रिकेट लाइफ बल्कि उनकी पर्नल लाइफ, क्रिकेट स्ट्रगल, कप्तानी सभी कुछ दिखाया जाने वाला है।

फिल्म में उनकी भारतीय वाइफ मधी, सचिन तेंदुलकर, अर्जुन रणातुंगा, लसिथ मलिंगा, रिकी पॉन्टिंंग, सनथ जयसूर्या आदि किरदार भी आपको नजर आएंगे। साथ ही आपको बता दें, इस फिल्म में मुख्य किरदार साउथ के सुपरस्टार विजय सेतुपति निभाएंगे।

शानदार रहा बॉलिंग करियर

मुरलीधरन

1972 में कैंडी में जन्मे, मुरलीधरन ने 1992 और 2011 के बीच 133 टेस्ट, 350 वनडे और 12 टी 20I में खेलने के लिए चले गए और खुद को खेल की सबसे बड़े मुकाबलों में से एक के रूप में स्थापित किया। वह 1996 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीताने वाले लंका टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे।

Related posts