CWC 2019: सुपर ओवर में इंग्लैंड को विजेता घोषित करने पर मुथैया मुरलीधारन ने दी प्रतिक्रिया 1

आईसीसी विश्व कप 2019 को इंग्लैंड ने अपने नाम किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले को इंग्लैंड ने बाउंड्री के आधार पर अपने नाम किया था। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला 50-50 ओवर के बाद टाई रहा था। सुपर ओवर में भी दोनों ने 15- 15 रन बनाए लेकिन मैच में ज्यादा चौके लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया।

मुथैया मुरलीधरन ने रखी राय

CWC 2019: सुपर ओवर में इंग्लैंड को विजेता घोषित करने पर मुथैया मुरलीधारन ने दी प्रतिक्रिया 2

इंग्लैंड को सुपर ओवर में जीत दिए जाने पर क्रिकेट जगत में काफी आलोचना हो रही है। सभी आईसीसी से नियम बदलने की मांग कर रहे है। इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन ने क्रिकइन्फो से कहा

“उन्हें संयुक्त चैंपियन होना चाहिए था क्योंकि दोनों टीमों के बीच वास्तविक लड़ाई के बारे में चिंतनशील होना चाहिए था। दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया, और दिन के अंत में, किसी को भी दौड़ में जीत नहीं मिली।”

बदलाव की जरुरत

Related image

इंग्लैंड जो जरूर जीत मिली लेकिन उनकी इस जीत पर लगातार इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मुथैया मुरलीथरन ने मानना है कि जीत देने का दूसरा तरीका देखने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा

“आपको यह देखना होगा कि परिणाम प्राप्त करने का कोई और तरीका है या नहीं। इस विश्व कप फाइनल में दिन के अंत में, किसी ने विजयी रन नहीं बनाया, यही लोग उम्मीद करते हैं। तो शायद कुछ बदलाव हो सकते हैं।”

पहली बार जीता इंग्लैंड

CWC 2019: सुपर ओवर में इंग्लैंड को विजेता घोषित करने पर मुथैया मुरलीधारन ने दी प्रतिक्रिया 3

क्रिकेट का जनक माने जाने वाले इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप पर कब्जा किया है। टीम इससे पहले तीन बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन एक बार भी उन्हें जीत नहीं मिली थी। इस बार भी मुकाबला टाई ही रहा था।

इसके बावजूद मैच में ज्यादा चौके- छक्के लगाने की वजह से उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया। यह नियम विश्व कप शुरु होने से पहले ही बनाया गया था लेकिन फाइनल मुकाबले में ऐसा होने की उम्मीद किसी को नहीं रही होगी।