ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य: विजय शंकर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य: विजय शंकर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य: विजय शंकर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में बरकरार रखा है। शंकर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सस्पेंडेड हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया गया था। वहां उन्होंने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और इसी वजह से उन्हें इस टीम में जगह मिली है।

गेंदबाजी में अच्छा करना लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य: विजय शंकर 1

विजय शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे में शानदार बल्लेबाजी की थी। उसके बाद टी-20 सीरीज में भी उनका बल्ला चला। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में चुने जाने के बाद इंडिया टुडे डॉट इन से उन्होंने कहा

“जब मैं निदाहास ट्रॉफी में खेल रहा था, तो मेरी मानसिकता विकेट लेने की थी। हाल के दिनों में, मैं मानसिक रूप सिर्फ अच्छे जगहों में गेंद डालने के बारे में सोच रहा था। ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में मैं गेंदबाजी से खुद को और अधिक व्यक्त करूँ।”

गेंदबाजी स्पीड पर भी दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य: विजय शंकर 2

विजय शंकर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उन्होंने अपनी गेंदबाजी और गति से कुछ खास प्रभावित नहीं किया। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा

“मैं अपनी गति से खुश था लेकिन मैंने वहां (न्यूजीलैंड) जो गेंदबाजी की उससे मैं बहुत तेज गेंदबाजी कर सकता हूं। जैसा कि मैंने आपको बताया, मैं बहुत अधिक सीमओं में बंधा था। उदाहरण के लिए, मैं शॉर्ट-बॉल मुझे लगता है कि मेरी ताकत है लेकिन हाल ही में मैंने शॉर्ट-बॉल का उपयोग नहीं किया।”

विश्व कप के लिए अच्छे संकेत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य: विजय शंकर 3

विजय शंकर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए रविन्द्र जडेजा को बाहर कर चुना गया है। विश्व कप से पहले शंकर के लिए यह शुभ संकेत हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए चुनी गयी टीम लगभग विश्व को की टीम है। ऐसे में विजय गेंद और बल्ले से अपना प्रभाव छोड़ते हैं तो विश्व कप में उनका स्थान पक्का हो जायेगा।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts