बोल्ट ने बताया अपनी सफल गेंदबाजी का राज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बोल्ट ने बताया अपनी सफल गेंदबाजी का राज 

पहली बार करियर में आईपीएल खेल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने उम्मीद जताई है कि भारतीय हालात में वह वर्ल्ड कप का शानदार परफॉरमेंस से उसका नाम कायम रख सकेंगे . बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में 22 विकेट लिए थे. उन्हें हैदराबाद ने तीन करोड़ अस्सी लाख रुपये में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस पचास लाख रुपये था.

बोल्ट ने बताया अपनी सफल गेंदबाजी का राज 1

बोल्ट के अनुसार ,

“उन्होंने भारत में कुछ मैच ही खेले हैं और यहां के विकेट उन्हें धीमे लगते हैं. मैच तो  सारे रात को होंगे और हवा में काफी नमी भी रहेगी जिससे लगता है की गेंद स्विंग लेगी और मुझे कामयाबी आराम से मिल सकेगी.”

उन्होंने कहा कि-

“अनुभवी डेल स्टेन के साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजों प्रवीण कुमार और ईशांत शर्मा ,भुवनेश्वर कुमार, के साथ ड्रेसिंग रूम बांटने में उन्हें ख़ुशी मिलती है.”

उन्होंने कहा,

“मैं इसके लिए काफी बेकरार हूं. सिर्फ स्टेन के साथ ही नहीं बल्कि कई शानदार खिलाडीयो के साथ भी ड्रेसिंग रूम बांटने का मौका मिलेगा.स्टेन एक बेहतरीन गेंदबाज है और उम्मीद है कि मैं उनसे बहूत कुछ सीख सकूंगा.”

विश्व वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

उन्होंने कहा,

“यह पहले अनुभव से काफी अलग अनुभव होगा. अभी हाल के ही पिछले महीने हमने उनके खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल खेला और अब वह मेरा कप्तान भी है. तो सोचिये ये सच में ही एक बहुत अनूठा अनुभव होगा .”

2016 अगले साल भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर आईपीएल के इस सेशन की अहमियत के बारे में पूछने पर बोल्ट ने जवाब दिया कि इससे हालात के हिसाब से खुद को ढालने में काफी मदद मिलेगी. और उसे भी ज्यादा फायदा भारतीय पिचों पर ज्यादा खेलने पर मिलेगा और इसलिए निश्चित तौर पर इससे टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में मदद मिलेगी.

Related posts

Leave a Reply