ब्रिसबेन में दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद धोनी ने कहा था, कि ड्रेसिंग रूम में कुछ खिलाडियों के बिच मतभेद हो गया था, लेकिन इस बात की कोई पुष्टि नहीं थी, लेकिन हिंदुस्तान टाइम ने धोनी के इस कथन को सही बताया है, हिंदुस्तान टाइम की माने तो ड्रेसिंग रूम में कोहली और धवन के बिच कुछ देर तक बहस हुई थी, हालांकि इस बात पर विश्वास करना थोडा कठिन है.

हिंदुस्तान टाइम ने लिखा है, कि दुसरे टेस्ट मैच में दूसरी पारी में बैटिंग के दौरान सुबह अचानक से धवन ने अपनी चोट को आधार बना कर बैटिंग करने से मना कर दिया था, उसके बाद कोहली को बैटिंग करने को कहा गया, जिसके लिए वो मानसिक और शारीरिक रूप से बिलकुल तैयार नहीं थे और फलस्वरूप 11 गेंद पर 1 रन बना कर आउट हो गये, उसके बाद से ड्रेसिंग रूम में कोहली और धवन के बिच तीखी बहस हुई.

कोहली ने कहा, धवन ने ऑस्ट्रेलिया की बोलिंग से डॉ कर ऐसा कहा और क्रिकेट में अभी वह बच्चा है, धवन ने अपने बचाव में कहा कि वो कोई बहाना धुदने के बजाय बैठना पसंद करेंगे, देश के लिए खेलते हुए उन्हें गर्व मह्सुश होता है. बाद में रवि शास्त्री ने बचाव करते हुए कोहली को समझाया की एक बल्लेबाज को किसी भी परिस्थिति में खेलने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए.

ड्रेसिंग रूम में इस तनाव के माहौल की वजह से टीम ने 3 विकेट सिर्फ 3 ओवरो में ही खो दिया, हालांकि उसके बाद बैटिंग करने आये धवन ने अच्छी बल्लेबाजी का परिचय दिया और तेजी से 81 रन बनाये.

इस घटना से भारतीय बल्लेबाजो ने एक सिख जरुर ली होगी की, भविष्य में ड्रेसिंग रूम में ऐसा माहौल उत्पन न हो और ख़ास कर के जब मैच चल रहा हो और अपने रोमांच पर हो.

 

 

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment