मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, जाने कैसे कटाया भारतीय टीम का टिकट 1

इंडियन प्रीमियर लीग अपनी शुरुआत के साथ ही युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मंच साबित हो रहा है। आईपीएल के हर सीजन में कई युवा खिलाड़ी खेलते नजर आते हैं, वो इनमें से कई युवा खिलाड़ी अपने हुनर से हर किसी को प्रभावित करने में कामयाब होते हैं, इसी तरह से इस सीजन में भी कई युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ रहे हैं।

वरुण चक्रवर्ती को मिल गया भारतीय क्रिकेट टीम का टिकट

आईपीएल के इस सीजन में कुछ युवा खिलाड़ियों ने तो बहुत ही जबरदस्त हुनर को पेश किया है जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने तो ऐसा प्रभाव डाला है कि भारतीय क्रिकेट टीम का ही टिकट कटवा लिया।

मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, जाने कैसे कटाया भारतीय टीम का टिकट 2

तमिलनाडू के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में उन्हें केकेआर की तरफ से खेलने का मौका क्या मिला, उन्होंने इसे दोनों ही हाथों से भुनाया। इस सीजन में अब तक वरुण ने कमाल की गेंदबाजी से एक खास तरह का प्रभाव छोड़ा है।

वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में की है शानदार गेंदबाजी

वरुण चक्रवर्ती को पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़े दांव के रूप में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन वो एक ही मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें इस सीजन में केकेआर ने अपने पाले में लिया।

मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, जाने कैसे कटाया भारतीय टीम का टिकट 3

वरुण चक्रवर्ती को केकेआर की टीम ने इतना ज्यादा भरोसा दिखाया कि कुलदीप यादव जैसे मंझे हुए स्पिन गेंदबाज को बाहर बैठाकर लगातार मौका दिया। वरुण ने काफी प्रभावित भी किया और अपनी कसी हुई गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे।

मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, जाने कैसे कटाया भारतीय टीम का टिकट 4

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेट का पंजा कर गया काम

इस सीजन उन्होंने अब तक खेले 11 मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने केवल 7.18 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। सबसे खास प्रदर्शन तो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ निकलकर सामने आया जब उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 5 सफलता हासिल की।

मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, जाने कैसे कटाया भारतीय टीम का टिकट 5

इसी प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और वरुण चक्रवर्ती को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे दिया। वरुण चक्रवर्ती के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना एक बहुत बड़े सपने को हासिल करने जैसा है, क्योंकि उन्होंने गिने-चुने मैचों में ही प्रभावित करते हुए ये मुकाम हासिल कर लिया।

वरुण ऐसे बने हैं मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज

वरुण चक्रवर्ती ने इतने कम समय में भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना ली जो बहुत ही खास बात है। 29 साल के इस मिस्ट्री स्पिनर का करियर काफी रोचक रहा है। इनका क्रिकेट सफर किसी दिलचस्प घटना से कम नहीं रहा है।

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती के पास गेंदबाजी के रूप में 7 तरह की वैराइटी है। जिसमें वो प्रमुख रूप से गुगली, लैग ब्रेक, ऑफ ब्रेक, कैरम बॉल, फ्लिपर और टॉप स्पिन गेंदबाजी डाल सकते हैं। इतनी वैराइटी ने ही उन्हें मिस्ट्री गेंदबाज बनाया है।

वैसे चक्रवर्ती शुरुआत में क्रिकेट का शौक तो रखते थे, लेकिन पढ़ाई के लिए उन्होंने खेल को छोड़ दिया और 12वीं पास करने के बाद उन्होंने आर्किटेक्चर में एसआरएम यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की। आर्किटेक्चर बनने के बाद उन्होंने फिर से क्रिकेट की तरफ रूख किया। यहां उन्होंने स्पिन गेंदबाजी से आगे बढ़ने का फैसला किया। उन्हें पिछली बार टीएनपीएल में मौका मिला तो काफी शानदार प्रदर्शन किया।