बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय

भारत में पिछले कुछ दशक से राजनीति में तो भाई- भतीजावाद और परिवारवाद था ही लेकिन अब खेल में भी यही राजनीति उतर आई है, अब बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. 26 सितंबर को टीएनसीए की होने वाली वार्षिक आम सभा में रूपा का बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किसी इकाई की पहली महिला अध्यक्ष बनना तय है.

बीसीसीआई में बढ़ता परिवारवाद

बीसीसीआई

ऐसा नहीं है कि बीसीसीआई में ऐसा पहली बार हुआ हो, इससे पहले भी अभी हाल ही में शनिवार को राजकोट में शाह परिवार ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ पर अपना दबदबा बरकरार रखा. बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के बेटे जयदेव शाह सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हैं.

इस सम्बन्ध में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि अब इस बात की संभावना ना के बराबर है, कि श्रीनिवासन की बेटी रूपा को किसी तरह का विरोध का सामना करना पड़ेगा. नामांकन की अंतिम तिथि 24 सितम्बर है. गुरुनाथ का अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामांकन था.

पति पर पहले ही लग चुका है आरोप

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनना तय 1

उनके पति गुरुनाथ मयप्पन को बीसीसीआई द्इंवारा चलाई जा रही इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त होने के कारण आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था. निर्वाचित होने के बाद, वह बीसीसीआई की बैठकों में राज्य संघ का प्रतिनिधित्व करेगी. उपाध्यक्ष पद के लिए, टीजे श्रीनिवासराज (शहर) और पी। अशोक सिगमनी (जिला) को नामित किया गया है.

आरएस रामासामी को सचिव के लिए और केए शंकर को राज्य क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव के पद के लिए नामित किया गया है. श्रीनिवासन, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मालिक हैं, ने 2002 से 2017 तक टीएनसीऐ के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया वह 2017 में अपने पद से हट गये थे.

राज्य क्रिकेट संघ में प्रत्येक पद के लिए नामांकन निम्नलिखित हैं:

अध्यक्ष: रूपा गुरुनाथ पूर्व बीसीसीआई प्रमुख के बेटी

उपाध्यक्ष: टीजे श्रीनिवासराज (शहर), पी. अशोक सिगमनी (जिले)

सचिव: आरएस रामासामी

संयुक्त सचिव: के ए शंकर

सहायक सचिव: एन वेंकटरमण

कोषाध्यक्ष: जे पार्थसारथी

Related posts