विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड शेयर करके खुश हैं मोहम्मद नबी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड शेयर करना मेरे लिए सम्मान की बात हैं : मोहम्मद नबी 

विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड शेयर करना मेरे लिए सम्मान की बात हैं : मोहम्मद नबी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली ने 50 गेदों पर 94 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस पारी ने टीम को जीत दिलाई. साथ ही कोहली को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया. इस मैन ऑफ द मैच के खिताब को हासिल करने के बाद विराट ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक मैन ऑफ द मैच का खिताब पाने वाले खिलाड़ी मोहम्मद नबी की बराबरी कर ली.

विराट कोहली ने की मोहम्मद नबी की बराबरी

नबी

मौजूदा वक्त में मोहम्मद नबी और विराट कोहली को 12-12 बार टी20 अंतरराष्ट्रीय में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शाहिद अफरीदी ने 11 बार यह खिताब अपने नाम करते हुए दूसरे नंबर पर हैं. विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड का साझा करने पर मोहम्मद नबी ने कहा,

विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के साथ रिकॉर्ड शेयर करना वाकई काफी अच्छी फीलिंग है. जल्द ही विराट, ये रिकॉर्ड तोड़कर आगे बढ़ जाएंगे क्योंकि विश्व की सभी टीमें भारत के साथ खेलना चाहती हैं जबकि हमारी टीम के पास नियमित अंतराल पर खेलने के मौके मिलते हैं. इसलिए कोहली जल्द ही इस रिकॉर्ड को तोड़कर आगे बढ़ सकते हैं.

‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ का खिताब मिलना सम्मान की बात

विराट कोहली

हैदराबाद के बाद तिरुवंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम नहीं कर सके. नबी ने कहा,

” मुझे नहीं पता कि मुझे कोहली के खिलाफ खेलने का मौका कब मिलेगा … विश्व कप या एशिया कप में हो सकता है. किसी भी फॉर्मेट में ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ मिलना एक बड़ी उपलब्धि होती है, हालांकि टेस्ट मैचों में अधिक खिलाड़ियों को मौका मिलता है क्योंकि टेस्ट मैच पांच दिनों तक खेले जाते हैं. सीमित ओवर क्रिकेट में सभी खिलाड़ियों को इस खिताब के लिए कॉम्पटीशन करने का मौका नहीं मिल सकता है.”

मुंबई  में होगा सीरीज का निर्णायक मुकाबला

टीम इंडिया

हैदराबाद टी20 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी. इसके बाद तिरुवंतपुरम टी20 में वेस्टइंडीज टीम ने जीत दर्ज की थी. दोनों टीमें 1-1 स्कोर के साथ बराबरी पर हैं. अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीमें जी-जान लगाकर खेलेंगी क्योंकि ये मैच सीरीज का विजेता निर्धारित करेगा.

Related posts