भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच प्रीव्यू

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच मंगलवार को खेला जाएगा। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम सीरीज में अपनी बढ़त को किसी तरह से मजबूत बनाना चाहेगी तो वहीं दूसरी तरफ सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही कंगारू टीम वापसी करना चाहेगी।

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 1

नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा वनडे 

वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला नागपुर के वीसीए यानि विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसमें भारतीय टीम पहले वनडे मैच में मिली शानदार जीत के बाद बुलंद हौंसलों के साथ मैदान में उतरेगी।

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 2

इस चैनल पर प्रसारित होगा मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही इस सीरीज का ब्रॉडकास्टिंग अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। ऐसे में दूसरे वनडे मैच का प्रसारण स्टार्स स्पोर्ट्स हिंदी 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी, के साथ ही स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी पर प्रसारित होगा। साथ ही मैच को डिजिटल एप हॉट स्टार पर भी देखा जा सकता है।

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 3

भारतीय टीम सीरीज में बढ़त को मजबूत करने के इरादें से उतरेगी मैदान में

हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने पहले मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया था ऐसे में संभावना मुश्किल नजर आ रही है कि टीम में कोई बदलाव किया जाए।

प्लेइंग इलेवन की बात करें तो शिखर धवन को बरकरार रखा जा सकता है तो साथ ही युजवेन्द्र चहल को भी पिछले मैच में रविन्द्र जडेजा के अच्छे प्रदर्शन के कारण जगह मिलना मुश्किल है।

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 4

प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), विजय शंकर, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया की टीम भी कर सकती है पटलवार

दो मैचों की टी20 सीरीज में शानदार जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे वनडे मैच में वापसी के इरादें से मैदान में उतरेगी। हैदराबाद की हार को भुलाकर ऑस्ट्रेलिया की टीम नागपुर में जीत का दम भरने को उत्सुक है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जिसमें सबसे बड़ा बदलाव शानदार लय में चल रहे शॉन मार्श की वापसी संभव है। शॉन मार्श को पिछले मैच में कुछ तकलीफ के कारण बाहर रखा गया था।

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 5

प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच(कप्तान), मर्कस स्टोइनिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर), नाथन कुल्टर नाइल, पेट कमिंस, एडम जाम्पा और जैसन बेहरनडॉर्फ

नागपुर में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

हर मैच से पहले हर किसी की नजरें मौसम पर रहती है। ऐसे में जब बात करें नागपुर में मंगलवार के मौसम की तो यहां साफ संकेत मिल रहे हैं कि मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा।

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 6

नागपुर में मंगलवार को सूर्य अपनी तेज प्रकाश के साथ चमकेगा। जिसमें अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्शियस का अनुमान है तो वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो 18 डिग्री सेल्शियस रहेगा। साथ ही 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

जसप्रीत बुमराह को मिल सकता है आराम

India vs Australia- दूसरा वनडे कल नागपुर में, मैच से पहले जाने वो बातें जो जानना है आपको जरूरी 7

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दूसरे वनडे में आराम मिल सकता है, भारतीय टीम को इस सीरीज के बाद आईपीएल खेलना है और उसके बाद विश्वकप ऐसे में भारतीय कप्तान रोटेशन पालिसी के तहत खिलाड़ियों को आराम दे रहे हैं. अब ऐसे में ये माना जा रहा है, कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को बनाये रखने के लिए उन्हें रोटेशन पालिसी की तहत आराम दिया जा सकता है.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts