नागपुर टेस्ट : मुरली, पुजारा की शतकीय साझेदारी से मजबूत भारत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नागपुर टेस्ट : मुरली, पुजारा की शतकीय साझेदारी से मजबूत भारत 

नागपुर टेस्ट : मुरली, पुजारा की शतकीय साझेदारी से मजबूत भारत

नागपुर, 25 नवंबर; मुरली विजय (नाबाद 106) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 71) की शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी मैच में श्रीलंका की ओर से बनाए गए पहली पारी के स्कोर 205 रनों के स्कोर के आधार पर भारत अब केवल 20 रन पीछे है।

अपने पहले दिन के स्कोर 11 रनों पर एक विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए मुरली और पुजारा की शानदार साझेदारी से 97 रन बना लिए थे।

इसके बाद, दूसरे सत्र में भी मुरली और पुजारा ने पिच पर अपने पैर जमाए रखा और श्रीलंका के गेंदबाजों को छकाते हुए 178 रनों की साझेदारी कर मेजबान टीम को दूसरे सत्र की समाप्ति तक 185 के स्कोर तक पहुंचाया।

पिछले छह टेस्ट मैचों में पुजारा और मुरली के बीच हुई यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है।

मुरली ने आठ माह बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है और वापसी के साथ ही उन्होंने शतक लगाया है। मुरली ने अब तक 194 गेंदों का साना कर नौ चौके और एक छक्का लगाया है। यह उनके टेस्ट करियर का 10वां शतक है।

इसके अलावा, पुजारा ने 183 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए। पुजारा का यह 17वां अर्धशतक है।

भारतीय टीम ने अपने शानदार गेंदबाजों के दम पर शुक्रवार को श्रीलंका की पारी 205 रनों पर ही समाप्त कर दी। इसके बाद अपनी पहली पारी की शुरूआत करने उतरी भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक 11 रन बनाए। टीम ने लोकेश राहुल (7) के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया।

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

Related posts

Leave a Reply