नागपुर में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी खेल खराब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN, तीसरा टी-20: नागपुर में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी खेल खराब 

INDvBAN, तीसरा टी-20: नागपुर में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी खेल खराब

भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 10 नवंबर को खेला जायेगा। बांग्लादेश ने पहले मैच को 7 विकेट से जीता था। राजकोट में हुए दूसरे मैच को रोहित शर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी से भारत ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

कहां होगा मुकाबला?

नागपुर

भारत और बांग्लादेश का यह मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैदान पर इसी साल की शुरुआत में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे मुकाबले में 8 रनों से हराया था।

टी-20 इंटरनेशनल में भारत का रिकॉर्ड यहाँ कुछ खास नहीं रहा है। श्रीलंका के खिलाफ 2009 में हुए पहले मैच में टीम को हार मिली थी। 2016 टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी यहाँ हार मिली थी। पिछले मुकाबले भारत ने 2017 में इंग्लैंड को हराया था।

नागपुर में कैसा रहेगा मौसम?

नागपुर

राजकोट में हुए दूसरे मैच में तूफान की वजह से बारिश की संभावना थी लेकिन नागपुर में ऐसा कुछ नहीं है। मैच के दिन आसान पूरी तरह साफ़ रहेगा और मैच में खलल पड़ने की कोई संभावना नहीं है। यह मैदान नागपुर शहर से बाहर जमथा में स्थित है।

दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मुकाबला भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजे शुरू होगा और इस समय तापमान गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस तक जायेगा। दिन में हवा सिर्फ 3 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से ही चलने की उम्मीद है।

करो या मरो का मुकाबला

INDvBAN, तीसरा टी-20: नागपुर में कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश करेगी खेल खराब 1

नागपुर में दोनों ही टीमों के लिए मुकाबला करो या मरो का होने वाला है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहली बार द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेली जा रही है और दोनों टीमों के पास इतिहास रचने का मौका है। अभी तक दोनों टीमों के बीच 10 मैचों में भारत ने 9 जबकि बांग्लादेश ने एक जीता है।

भारत की बल्लेबाज रोहित शर्मा के आसपास घुमती है। बांग्लादेश को मुकाबले में भारत को टक्कर भी देनी है तो रोहित को जल्द से जल्द आउट करना होगा। उनका बल्ला चलता है तो बांग्लादेश की उम्मीद पूरी तरह समाप्त हो सकती है।

Related posts