इस रिकॉर्ड की बदौलत दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए नमन ओझा | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस रिकॉर्ड की बदौलत दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए नमन ओझा 

इस रिकॉर्ड की बदौलत दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए नमन ओझा

किसी खिलाड़ी की प्रतिभा को देखने के लिए यह जरूरी है कि उसके प्रदर्शन को मैदान पर देखा जाये। यदि वह मैदान की सारी कसौटियों को पार कर लेता है तो उसे एक श्रेष्ठ खिलाड़ी कहना गलत नहीं होगा। ऐसी ही श्रेष्ठ खिलाड़ियों की श्रेणी में आते हैं सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट कीपर बल्लेबाज नमन ओझा।
नमन ने आईपीएल के 10 वें सीजन में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज 100 मैच पूरे कर लिये हैं। इन्होंने 2009 में पदार्पण किया था। इसके बाद से लगातार अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। बतौर विकेट कीपर नमन आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।
अब तक नमन ने कई टीमों की ओर से मैच खेला है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स हैं। इसके बाद नमन ने हैदराबाद का दामन थाम लिया है।
इन्होंने अपने आईपीएल करियर में 2016 तक 98 मैच खेले थे और इन मैचों में 1474 रन बनाए हैं। जिसमें 6 अर्धशतक शामिल है। बात अगर सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर की करें तो इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 94 रन है।
ओझा से पहले राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के महेन्द्र सिंह धोनी, गुजरात लायंस के दिनेश कार्तिक और कोलकाता नाइट राइडर्स के रोबिन उथप्पा बतौर कप्तान 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं।  इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज से पहले ट्वेंटी टूर्नामेंट में ऋषभ पंत और युज़ुवेंद्र चहल ने दिखाया दम
धोनी ने अब तक अपने आईपीएल करियर में कुल 145 मैच खेले हैं, जिसमें 3288 रन बनाए हैं। इनके साथ दिनेश कार्तिक ने 140 मैच खेले हैं। इन्होंने इन मैचों में कुल 2619 रन बनाए हैं। वहीं रोबिन उथप्पा ने 135 मैच खेलते हुए 3390 रन बनाए हैं।
बता दें कि रविवार (9 अप्रैल) को हैदराबाद गुजरात लायंस के खिलाफ मैच  खेल रही है। इसी मैच में नमन ने अपने आईपीएल के सौ मैच पूरे किये हैं।

Related posts