भारत ए टीम से नमन ओझा की छुट्टी, मनीष पाण्डेय को मिली कप्तानी

Gautam / 02 August 2016

दिग्गज घरेलु विकेटकीपर बल्लेबाज़ नमन ओझा, जिन्हें भारत, ऑस्ट्रेलिया सहित 4 देशो के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारत ए टीम का कप्तान माना जा रहा था, उन्हें भारत ए टीम में जगह नहीं मिली हैं. द न्यू इंडिया एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार मध्यक्रम के बल्लेबाज़ मनीष पाण्डेय भारत ए टीम के कप्तान होंगे. नमन ओझा को एकदिवसीय सीरीज के लिए जगह नहीं मिली है वह 4 दिन के खेल के लिए ऑस्ट्रेलिया सितम्बर में जायेगे.

33 वर्षीय नमन ओझा विकेटकीपर बल्लेबाज़ के रूप में घरेलु क्रिकेट में बेहद सफल रहे हैं. ओझा को टीम में ना चुने जाने की खबर क्रिकेट फैन्स के लिए बेहद हैरानी वाली खबर होगी.

इंग्लिश डेली से बात करते हुए ओझा ने कहा “चयनकर्ता ने भारत(ए) टीम में 4 बदलाव किये है और अब मैं सिर्फ 4 दिन के खेल लिए ही ऑस्ट्रेलिया जाऊंगा. मेरा नाम हटाकर उन्होंने 4 बदलाव किये हैं”.

ओझा के साथ-साथ शाहबाज़ नदीम, विजय शंकर और अखिल हेरवाडकर को 4 देशो के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारत ए से बाहर रखा हैं. युज्वेंद्र चहल, मंदीप सिंह और हार्दिक पंड्या तीनो कों भारत ए टीम में जगह मिली हैं जबकि नमन ओझा के स्थान पर मनीष पाण्डेय को चुना गया है जोकि भारत ए के कप्तान भी होंगे.

टीम से बाहर किये गए 4 खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में भारत ए के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे. भारत ए की टीम भारत ए के कोच के साथ 4 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी.

दक्षिण-अफ्रीका ए, ऑस्ट्रेलिया ए, और नेशनल परफॉरमेंस टीम की टीमें भारत ए के साथ चौकोर सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 13 अगस्त को होगा.

भारत ए की टीम (सिमित ओवरों के क्रिकेट की सीरीज के लिए):

मनीष पाण्डेय(C), फैज़ फज़ल, मंदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, करुण नायर, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनाडकट, बरिंदर सरन, युज्वेंद्र चहल, संजू सैमसन