इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर 

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर

विश्व क्रिकेट की सबसे शानदार टीमों में से एक इंग्लैंड की टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ दमखम दिखा रही है। इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज को निपटाने के बाद अपनी सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में एशेज सीरीज खेली जानी है। इंग्लैंड एशेज को खत्म करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पडौसी देश न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली है। जिसका कार्यक्रम हाल के ही दिनों में जारी कर दिया गया था।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर 1

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे मैच नेपियर के मैदान से किया गया ट्रांसफर

इंग्लैंड की टीम को अगले साल न्यूजीलैंड की टीम से दो-दो हाथ करने हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने इस टूर को लेकर उसका कार्यक्रम कुछ दिनों पहले जारी किया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल के दिनों में इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे को लेकर प्रेस रीलिज कर दिया था, जिसमें इन दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच नेपियर में खेला जाना था लेकिन अब इसे नेपियर से स्थानांतरित कर दिया है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच नेपियर की बजाय अब वाय ओवल में खेला जाएगा।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर 2

नेपियर मैदान में तय समय पर पूरा नहीं हो सकेगा काम

नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले जाने वाले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच को ट्रांसफर करने के पीछे सबसे बड़ा कारण है कि नेपियर मैदान पुर्नजीवित की प्रक्रिया के दौैर से गुजर रहा है, जो तय समय पर पूरा नहीं हो सकेगा। इसको लेकर नेपियर शहर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेन जैक ने अपनी प्रतिक्रिया जतायी। वेन जैक ने इसको लेकर माना कि मौसम की स्थिति के साफ नहीं होने से मैदानी घास में  दिक्कत होगी।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर 3

मौसम की अस्थिरता ने घास के उगने में पहुंचायी बाधा

वेन जैक ने इसको लेकर विस्तार से कहा कि

“ये एक ऐसा परिणाम बिल्कुल भी नहीं है जैसा हम चाहते थे या उम्मीद कर रहे थे। हम नेपियर के मैकलीन पार्क में इंग्लैंड की ब्लेककैप के मुकाबलें को लेकर बहुत ही उत्सुक थे, हालांकि हमें ऑकलैंड में हमारे स्पोर्ट्सफ्रैंड टर्फ विशेषज्ञ द्वापा सलाह दी गई थी कि अस्थिर मौसम ने इस विशेष घास को उगने की उम्मीद में बाधा डाल दी है और हम 7 हजार 600 टन विशेष ग्रेड रेत को समय पर घास के लिए पहुंचाने में सक्षम नहीं हो सकेंगे।”

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला नेपियर वनडे मैच इस अजीब सी दुविधा के कारण दूसरे मैदान में करना पड़ा ट्रांसफर 4

Related posts

Leave a Reply