पूर्व स्पिन गेंदबाज नरेन्द्र हिरवानी भारतीय टीम के स्पिन सलाहकार बनने को तैयार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए स्पिन सलाहकार के रूप में काम करेगा ये पूर्व दिग्गज भारतीय स्पिन गेंदबाज 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए स्पिन सलाहकार के रूप में काम करेगा ये पूर्व दिग्गज भारतीय स्पिन गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों को शुरुआत से ही तेज गेंदबाजों के खिलाफ कुछ कमजोर लेकिन स्पिन गेंदबाजी में बहुत ही कुशल माना जाता है। तो वहीं भारतीय क्रिकेट को एक से एक स्पिन गेंदबाज भी मिले हैं। इन स्पिन गेंदबाजों में वैसे तो कई बड़े नाम मौजूद हैं।

पूर्व स्पिन गेंदबाज नरेन्द्र हिरवानी काम तैयार है महिला टीम के साथ

लेकिन इन सबके बीच एक बड़ा नाम पूर्व स्पिन गेंदबाज नरेन्द्र हिरवानी को भी माना जाता है। मध्यप्रदेश के नरेन्द्र हिरवानी ने भारत के लिए पहले ही मैच में 16 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्पिन गेंदबाजी में कमजोरी को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज नरेन्द्र हिरवानी स्पिन सलाहकार के रूप में महिला टीम के साथ काम करने को तैयार हैं।

नरेन्द्र हिरवानी को महिला टीम का स्पिन सलाहकार किया नियुक्त

बीसीसीआई ने भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज नरेन्द्र हिरवानी को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में जोड़ने का फैसला किया है।

राष्टीय क्रिकेट एकेडमी में स्पिन सलाहकार के रूप में नियुक्त पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज नरेन्द्र हिरवानी अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्पिन गेंदबाजों को स्पिन गेंदबाजी के टिप्स देते नजर आएंगे। लेकिन हिरवानी पूर्णकालिन सलाहकार के रूप में नियुक्त नहीं किए गए हैं।

नरेन्द्र हिरवानी पूर्ण रूप से महिला टीम के साथ नहीं रहेंगे

नरेन्द्र हिरवानी भारतीय महिला टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ ही काम शुरू कर देंगे। भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार की जरूरत बतायी थी।

Announcement of the program of Women's T-20 Challenge Tournament

नरेन्द्र हिरवानी को लेकर बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई के साथ बात करते हुए कहा कि

“राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में व्यस्त रहने से ये पूर्णकालिन भूमिका नहीं है। वो टीम के साथ दौरा करेंगे। उन्होंने एनसीए में टीम के हालिया शिविर के दौरान भी उनके साथ अच्छा काम किया है।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts