त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए सुनील नरेन और पोलार्ड की टीम में वापसी, गेल और ब्रावो को नहीं मिली जगह

Gautam / 19 May 2016

ऑफ स्पिनर सुनील नरेन और आल-राउंडर किरेन पोलार्ड, 3 जुलाई से शुरू हो रही त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए वेस्ट-इंडीज टीम चुने गए है, स्पिनर नरेन  और आल-राउंडर पोलार्ड नवम्बर 2015 से कोई भी अन्तर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं. त्रिकोणीय श्रृखला में वेस्ट-इंडीज, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण-अफ्रीका की टीम भाग लेगी.

भारत में हुए टी-ट्वेंटी विश्वकप में वेस्ट-इंडीज की जीत के हीरो रहे कार्लोस ब्रैथवेट और मार्लोन सैम्युल्स की टीम जगह दी गयी है जबकि आल-राउंडर आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो के साथ डैरेन सैमी को भी टीम में जगह नहीं दी है. वेस्ट-इंडीज के स्टार बल्लेबाज़ क्रिस गेल को भी टीम से बाहर रखा गया है.

नवम्बर में वेस्ट-इंडीज टीम श्रीलंका दौरे पर थी जिस दौरान स्पिनर सुनील नरेन को प्रतिबंधित गेंदबाजी के चलते, अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया था, गेंदबाजी में बदलाव करने के बाद नरेन को भारत में हुए टी-ट्वेंटी विश्वकप में चुना गया लेकिन नरेन ने टी-ट्वेंटी विश्वकप से अपना नाम वापिस ले लिया था.

अप्रैल में आईसीसी नरेन को क्लीन चिट दे चुकी हैं, नरेन ने इस वर्ष आईपीएल में 6.94 की इकोनोमी से 7 विकेट हासिल किये.

आल-राउंडर किरेन पोलार्ड रैम-स्लैम टी-ट्वेंटी प्रतियोगिता के दौरान अपने घुटने में चोट लगवा बैठे थे, जब से पोलार्ड अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर है. घुटने की चोट के कारण पोलार्ड भारत में हुए टी-ट्वेंटी विश्व में हिस्सा नहीं ले पायें थे.  आईपीएल 2016 में पोलार्ड ने 12 मैचो 198 रन बनायें हैं.

वेस्ट-इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए वेस्ट-इंडीज के सबसे अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल को टीम नहीं चुना हैं, साथ आल-राउंडर आंद्रे रसेल, डैरेन सैमी और ड्वेन ब्रावो को भी टीम में जगह नहीं मिल सकी है.
आईपीएल 2016 में आंद्रे रसेल शानदार फॉर्म में है ऐसे में रसेल को टीम में ना चुना जाना सभी क्रिकेट फैन्स को कुछ हैरान जरुर करेगा. रसेल ने आईपीएल में कोलकता नाईट राइडर्स की और से खेलते हुए बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया हैं.

वेस्ट-इंडीज की टीम :

जैसन होल्डर (कप्तान), सुलेमान बेन, कार्लोस ब्रैथवेट, मार्लोन सैम्युल्स, डैरेन ब्रावो, जॉनथन कार्टर, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, शैनॉन गैबरील. सुनील नरेन, एशले नर्स, किरेन पोलार्ड, दिनेश रामदिन, जेरॉम टेलर