नसीम शाह के बचपन के कोच ने बताई उनकी असली उम्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नसीम शाह के बचपन के कोच ने बताई उनकी असली उम्र 

नसीम शाह के बचपन के कोच ने बताई उनकी असली उम्र

पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में 16 साल के नसीम शाह ने डेब्यू किया था। नसीम को मोहम्मद अब्बास जैसे गेंदबाज को बेंच पर बैठकर खेलने का मौका मिला था। उन्होंने पहले ही ओवर में कई गेंदें 145 किमी प्रति घंटे से तेज फेंकी। तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलने वाली ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान किया।

नसीम शाह के उम्र को लेकर विवाद

नसीम शाह

दुनिया में कई गेंदबाज हैं, जो इस गति से गेंदबाजी करते हैं। नसीम शाह की तारीफ इस वजह से ज्यादा हो रही है क्योंकि उनकी उम्र 16 साल है। 16 साल की उम्र का गेंदबाज अंडर-19 टीम में भी जगह बनाने में जूझता दिखता है।

पाकिस्तान के न्यूज वेबसाइट DAWN का 2016 का आर्टिकल वायरल हो रहा है। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज एंडी रोबर्ट्स ने इसमें कहा था कि “मुझे कहना होगा कि मुझे नसीम नाम का एक युवा तेज गेंदबाज बहुत पसंद है। वह अभी 16 साल का है।”

बचपन के कोच ने दिया बयान

नसीम शाह के बचपन के कोच ने बताई उनकी असली उम्र 1

नसीम शाह की उम्र को लेकर उनके बचपन के कोच सुलेमान कादिर ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि नसीम जब चार साल पहले उनके पास आये थे तो उनकी उम्र 12 साल ही थी। एशियन एज से के अनुसार कादिर ने कहा

“एंडी रॉबर्ट्स नसीम शाह के पिता नहीं हैं। मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि वह 16 साल का है। वह कुछ 4 साल पहले हमारी अकादमी में आया था और तब बारह का था। उन्होंने पीसीबी द्वारा संचालित हड्डियों के परीक्षण किए हैं और डॉक्टरों के पैनल ने भी उनकी उम्र की पुष्टि की है। मैं इस बात से सहमत हूं कि जन्म-प्रमाणपत्रों के अभाव में कुछ क्रिकेटरों की उम्र पर सवाल उठाए गए थे।”

एक ही विकेट मिला

नसीम शाह के बचपन के कोच ने बताई उनकी असली उम्र 2

नसीम शाह ने भले ही अपनी गति से सभी को प्रभावित किया लेकिन उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला। मैच में उन्होंने 20 ओवर की गेंदबाजी की और इसमें उन्होंने 68 रन देकर डेविड वॉर्नर का विकेट लिया। दूसरे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं, यह बड़ा सवाल है।

Related posts