केविन पीटरसन के बाद नासिर हुसैन ने उठाये इंग्लैंड की टीम के कप्तान एलिस्टर कुक पर सवाल, खतरे में कुक की कप्तानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केविन पीटरसन के बाद नासिर हुसैन ने उठाये इंग्लैंड की टीम के कप्तान एलिस्टर कुक पर सवाल, खतरे में कुक की कप्तानी 

केविन पीटरसन के बाद नासिर हुसैन ने उठाये इंग्लैंड की टीम के कप्तान एलिस्टर कुक पर सवाल, खतरे में कुक की कप्तानी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं. जिसमे भारतीय टीम ने अभी तक खेले सभी टेस्ट मैचों में जबरदस्त खेल दिखाया हैं.

अभी तक तीन टेस्ट समाप्त हो चुके हैं और चौथे मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जा रहा हैं. अभी तक खेले तीनों में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही हैं.

यह भी पढ़े : OMG! इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली की तुलना ये किस से कर डाली

इंग्लैंड की टीम के लगातार लचर प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय के कमेंटेटर नासिर हुसैन ने उठा दिए हैं टीम पर सवाल.

दरअसल नासिर हुसैन के अनुसार मुंबई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम जिस अंतिम ग्यारा के साथ मैदान पर उतरी हैं, वह बिलकुल भी सही नहीं हैं.

यह भी पढ़े : 84 सालों के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली

नासिर हुसैन के अनुसार-

”चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में गलत टीम का चुनाव किया है. मेरे हिसाब से वानखेड़े की पिच पर चार गेंदबाजों और स्पिनर्स के साथ खेलना टीम के लिए घातक रहा हैं. यही नहीं हामरी टीम ने पहली पारी में बढ़िया खेलते हुए 400 रन बनाये, लेकिन गेंदबाजी में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. जिस कारण मेजबान भारतीय टीम ने इंग्लैंड के ऊपर दबाव बना दिया.”

आपको बात दे, कि भारतीय टीम यदि मुंबई टेस्ट को ड्रा करने में भी कामयाब रहती हैं तो इंग्लैंड के विरुद्ध श्रृंखला जीत जायेगी. भारतीय टीम पिछले आठ सालों से इंग्लैंड के विरुद्ध कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी हैं.

यह भी पढ़े : विराट कोहली से शादी के सवाल पर ये क्या बोल गयी अनुष्का शर्मा?

मुंबई टेस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाज़ भारतीय बल्लेबाजों के सामने पूरी तरह बेबस दिखाई दिए. मुंबई की टर्न करती हुई विकेट पर भी स्पिनर आदिल रशीद और मोईन अली को बहुत मार पड़ी.

यही नहीं लंबे समय से इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे आक्रामक बल्लेबाज़ केविन पीटरसन ने भी एलिस्टर कुक की ख़राब कप्तानी की आलोचना करते हुए ट्वीट किया था, कि-

”पूरी सुबह भारत और इंग्लैंड की टीम का मैच देखा, लेकिन एलिस्टर कुक की कप्तानी ?!?!”

Related posts