World Cup 2019: सेमीफाइनल से ठीक पहले नासिर हुसैन ने की एक बड़ी भविष्यवाणी ये टीम जीतेगी फाइनल 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है. नासिर हुसैन ने साफतौर पर यह बात कही कि इंग्लैंड की टीम भारत को हराकर यह टूर्नामेंट जीतने में सफल रहेगी.

कल मंगलवार. 9 जुलाई से विश्व कप के सेमीफाइनल मैच शुरू होने जा रहे है. वर्ल्ड कप का सबसे पहले सेमीफाइनल मुकाबला मैनचेस्टर के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच है, जबकि दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेला जायेगा.

न्यूजीलैंड में नहीं है भारत को हराने का दम

World Cup 2019: सेमीफाइनल से ठीक पहले नासिर हुसैन ने की एक बड़ी भविष्यवाणी ये टीम जीतेगी फाइनल 2

इंग्लैंड के लिए 96 टेस्ट और 88 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 51 वर्षीय नासिर हुसैन ने हाल में ही डेली मेल से खास बातचीत के दौरान भारत और न्यूजीलैंड के मैच के बारे में बात करते हुए कहा,

”भारतीय टीम बहुत ज्यादा मजबूत है. वह हमेशा एक अच्छा स्कोर बनाते हैं और न्यूजीलैंड को अगर भारत को हराना है तो उनको भाग्य का साथ चाहिए होगा.”

नासिर हुसैन ने आगे अपने बयान में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों पर भी एक सवालियां निशान खड़ा किया. नासिर हुसैन ने कहा,

”क्या न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इतनी अच्छी फॉर्म में हैं कि वह भारत द्वारा बनाये गये लक्ष्य का पीछा कर सकते है? मुझे तो ऐसा बिलकुल नहीं लगता…”

इंग्लैंड रहा खुशकिस्मत

World Cup 2019: सेमीफाइनल से ठीक पहले नासिर हुसैन ने की एक बड़ी भविष्यवाणी ये टीम जीतेगी फाइनल 3

नासिर हुसैन ने आगे अपने बयान में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच पर भी अपनी राय प्रकट की. सन 1999 और 2003 के वर्ल्ड कप खेलने वाले नासिर हुसैन ने कहा,

”इंग्लैंड की टीम खुशकिस्मत है कि वह लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं खेल रहे. लीग स्टेज में हम सभी ने देखा था कि लॉर्ड्स का मैदान कंगारू टीम को कितना रास आता है. ऑस्ट्रेलिया के स्विंग गेंदबाज एजबेस्टन से ज्यादा खतरनाक लॉर्ड्स में होते. इंग्लैंड की टीम को एजबेस्टन में खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद है और इंग्लैंड वहां जीतने जा रहा है.”

फाइनल मैच को लेकर कही यह बात

World Cup 2019: सेमीफाइनल से ठीक पहले नासिर हुसैन ने की एक बड़ी भविष्यवाणी ये टीम जीतेगी फाइनल 4

रविवार, 14 जुलाई को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के एतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा और अंत में फाइनल को लेकर नासिर हुसैन ने अपने बयान में कहा,

”अगर इंग्लैंड ने भारत को दो बार हराया तो वह इस विश्व कप के विजेता होंगे और इस पर कोई बहस नहीं कर सकता. इस बात में कोई शक नहीं है, कि टीम इंडिया के पास महान खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी भी मुझे टीम में कुछ खामियां नजर आती हैं. मगर इंग्लैंड की टीम में मुझे कुछ कमी नहीं नजर नहीं आती. इसलिए मैं इंग्लैंड के साथ जाऊंगा.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.