क्या उम्र की धोखाधड़ी वाली फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तान ने U-19 टीम से नशीम शाह का नाम लिया वापस ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या उम्र की धोखाधड़ी वाली फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तान ने U-19 विश्व कप से नशीम शाह का नाम लिया वापस? 

क्या उम्र की धोखाधड़ी वाली फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तान ने U-19 विश्व कप से नशीम शाह का नाम लिया वापस?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह का नाम अंडर-19 विश्व कप टीम से नाम वापस ले लिया था. नसीम की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में शामिल किया गया है. शाह ने नवंबर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में डेब्यू किया था. शाह को अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम शामिल किए जाने पर पीसीबी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इसके बाद बोर्ड ने उनका नाम अंडर-19 विश्व कप टीम से वापस लेकर मोहम्मद वसीम का नाम शामिल किया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया कारण

 

क्या उम्र की धोखाधड़ी वाली फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तान ने U-19 विश्व कप से नशीम शाह का नाम लिया वापस? 1

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अंडर-19 युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच है. शाह अब पाक कि नेशनल टीम की ओर से खेल चुके हैं और फिलहाल वह वकार युनिस की कोचिंग में अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं. नसीम शाह बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए पाक टीम में शामिल है. अंडर-19 विश्व कप इस बार दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच खेला जाएगा.

क्या फजीहत से बचने के लिए लिया यह निर्णय?

क्या उम्र की धोखाधड़ी वाली फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तान ने U-19 विश्व कप से नशीम शाह का नाम लिया वापस? 2

सूत्रों के अनुसार पीसीबी के डॉक्टर अपनी रिपोर्ट में शाह की जन्मतिथि का सही पता नहीं लगा सके क्योंकि उनका विचार है कि कोई भी विश्वसनीय वैज्ञानिक तरीका यह निर्धारित करने के लिए उपलब्ध नहीं है.  इसका एक ही तरीका है और वो है हड्डी परिक्षण क्योंकि किसी भी खिलाड़ी की उम्र तय करने के लिए प्रामाणिक परीक्षण के रूप में हड्डी परीक्षण के द्वारा ही यह सुनिश्चित किया जा सकता है की उस खिलाड़ी की क्या उम्र है.

इससे सवाल यह सवाल उठता की क्या पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उम्र की धोखा धड़ी की फजीहत से बचने के लिए तो कहीं से अंडर-19 विश्व कप से नशीम शाह का नाम वापस लिया है.

पाकिस्तान ने नशीम शाह को टीम से हटाने का बताया यह कारण

 

क्या उम्र की धोखाधड़ी वाली फजीहत से बचने के लिए पाकिस्तान ने U-19 विश्व कप से नशीम शाह का नाम लिया वापस? 3

नाम न छापने की शर्त पर जूनियर टीम के प्रबंधन के एक अधिकारी ने पाकिस्तान के एक अखबार डॉन को बताया कि नसीम की टीम में मौजूदगी टूर्नामेंट जीतने के लिए पाकिस्तान के लिए अधिक फायदेमंद होती, लेकिन उन्होंने कहा कि टीम के मुख्य कोच मिस्बाह और गेंदबाजी कोच वकार ने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से पहले पाकिस्तान में ही पर उनके साथ काम करना पसंद किया है.

Related posts