नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में लिया टेस्ट हैट्रिक, देखें वीडियो 1

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला रावलपिंडी के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाई और 233 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ने पहली पारी में 445 रन बनाकर 212 रनों की बढत बना ली।

नसीम शाह ने लिया हैट्रिक

नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में लिया टेस्ट हैट्रिक, देखें वीडियो 2

पाकिस्तान के 16 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हैट्रिक ले लिया है। बांग्लादेश की दूसरी पारी के 41वें ओवर में उन्होंने यह कारनामा किया। ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने नजमुल हुसैन शान्तो को एलबीडब्लू आउट किया। उनके बल्ले से 38 रनों की पारी निकली।

अंपायर ने बल्लेबाज को आउट नहीं दिया था लेकिन रिव्यू लेकर फैसला बदलवाया। दिन का खेल समाप्ति की तरफ था और इसी वजह से बांग्लादेश ने तैजुल इस्लाम को नाईटवाच मैन के रूप में भेजा। वह अच्छी बल्लेबाजी करते हैं लेकिन पहली ही गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए।

महमुदुल्लाह तीसरे शिकार बने

नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में लिया टेस्ट हैट्रिक, देखें वीडियो 3

ओवर की अंतिम गेंद पर नसीम शाह ने बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महमुदुल्लाह को आउट किया। ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर उन्होंने तेजी से प्रहार करने की कोशिश की लेकिन वह किनारा लेकर स्लिप में हारिश सोहेल के पास चली गई।

यह टेस्ट मैच में 45वां हैट्रिक है। ऑस्ट्रेलिया के फ्रेड स्पोफोर्थ ने टेस्ट मैचों का पहला हैट्रिक लिया था। उन्होंने 1879 में इंग्लैंड के वर्नोन रॉयल, फ्रांसिस मैककिनन और टॉम एम्मेट को आउट किया था। वह टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले 40वें गेंदबाज हैं।

सबसे युवा गेंदबाज बने

नसीम शाह ने 16 साल की उम्र में लिया टेस्ट हैट्रिक, देखें वीडियो 4

16 साल और 359 दिन की उम्र में हैट्रिक लेकर नसीम शाम सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही वह टेस्ट हैट्रिक लेने वाले पाकिस्तान के चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

वसीम अकरम ने दो बार हैट्रिक लिया था वहीं अब्दुल रज्जाक, मोहम्मद शमी और अब नसीम शाह का नाम इसमें शामिल हो गया है। नसीम से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त में हैट्रिक लिया था।

देखें वीडियो: