पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाडी निहार जमशेद ने स्वीकार की सजा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नासिर जमशेद ने अपनी स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा को स्वीकार किया, पीसीबी ने लगाया था चार्ज… 

नासिर जमशेद ने अपनी स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा को स्वीकार किया, पीसीबी ने लगाया था चार्ज…

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी नाशिर जमशेद पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ सालों पहले स्पॉट फिक्सिंग में मामले में सजा सुनाई थी और उनपर रूल के उलंघन का मामले में कार्यवाई हुई थी. तो वहीं जमशेद जो पहले ही एक साल की क्रिकेट से बैन की सजा काट रहे हैं. ऐसे में अब उन्होंने बोर्ड की तरफ से लगाये गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है. जी हां ताजा रिपोर्ट में यह सामने आया है कि नासिर जमशेद ने अपने आरोपों को स्वीकार कर लिया है. 

नासिर जमशेद ने अपनी स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा को स्वीकार किया, पीसीबी ने लगाया था चार्ज... 1

Nasir Jamshed accepts PCB's chaeges

स्पॉट फिकिसंग का मामला ऐसा है जो क्रिकेटर्स के साथ अक्सर जुड़ा रहता है. चाहे वो किसी भी देश के खिलाड़ी हों, ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और ओपनर नासिर जमशेद पर पीएसएल 2017 के दौरान पीसीबी ने स्पॉट फिक्सिंग की जांच के साथ जमशेद को पहले गैर-सहयोग के लिए एक साल का प्रतिबंध लगाया था. इसके बाद अब ताजा मामले में यह सामने आया है कि, पीसीबी द्वारा लगाई गई बाकी की सजा को खिलाड़ी ने स्वीकार कर लिया है. नासिर जमशेद के फैसले के परिणामस्वरूप, पीसीबी ने निर्णय लेते हुए मामले में एक भ्रष्टाचार विरोधी न्यायाधिकरण को सौंपा, जिसमें सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति फजल-ए-मिरन, शाहजीब मसूद और पूर्व गेंदबाज अकित जावेद शामिल थे. बता दें कि, इस मामले में कई खिलाड़ी थे जो एंटी करप्शन के तहत स्पॉट फिकिसंग में दोषी पाए गए थे.

Nasir Jamshed accepts PCB's chaeges

क्रिकेट बोर्ड पीसीबी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है “पीसीबी क्रिकेट में भ्रष्टाचार के खिलाफ थोड़ा देर हुई, लेकिन इस खतरे को उखाड़ने के लिए अब वह सभी आवश्यक कदम उठाएगा.” बता दें कि, पीसीबी द्वारा फरवरी 2017 में अस्थायी तौर पर निलंबित होने के एक दिन बाद ब्रिटेन के क्रिकेटर को गिरफ्तार कर लिया गया और तुरंत जमानत पर रिहा कर दिया गया. जिसके बाद उन्हें क्रिकेट बोर्ड द्वारा पीएसएल भ्रष्टाचार के घोटाले के संबंध में आरोपित पाए जाने पर आगे की कार्यवाई हुई और सजा सुनाई गई.

Nasir Jamshed accepts PCB's chaeges

इस मामले नाशिर जमशेद के साथ ही पांच और खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए गए थे. शर्जील खान, अहमद लतीफ़ को 5 साल के लिए क्रिकेट से बैन किया गया था. सतह ही मोहम्मद इरफ़ान और नवाज को 12 महीने के लिए बैन लगाया गया था.

Related posts

Leave a Reply