नासिर जमशेद को मैनटेस्टर कोर्ट ने सुनाई जेल की सजा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने पाकिस्तान के दागी खिलाड़ी नासिर जमशेद को इतने महीनों की सुनाई जेल की सजा 

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने पाकिस्तान के दागी खिलाड़ी नासिर जमशेद को इतने महीनों की सुनाई जेल की सजा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ऐसे कई खिलाड़ी अब तक सामने आ चुके हैं जिनकी मैच फिक्सिंग में लिप्तता देखी गई है। जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन हो रहा है वहां भी कई खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं जिसमें एक नाम पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज रह चुके नासिर जमशेद का आया जो पिछले कई साल से क्रिकेट से दूर हैं।

नासिर जमशेद के साथ उनके साथियों को हुई जेल

नासिर जमशेद को पाकिस्तान सुपर लीग के साथ ही एक और लीग बीपीएल में भी फिक्सिंग के आरोपों के बाद अब उन पर सख्त कार्रवाही की गई है। कम से कम दो लीग में फिक्सिंग के काम को अंजाम देने के कारण नासिर जमशेद को जेल हो गई है।

पाकिस्तानी बल्लेबाज

पाकिस्तान के लिए खेल चुके नासिर जमशेद के साथ ही उनके साथी ब्रिटिश नागरिक युसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज ने भी नेशनल क्राइम एजेंसी के गुप्त जांच में इस साजिश में शामिल होने की बात को कबूल कर लिया है और अपनी भूमिका भी बता दी है।

नासिर जमशेद को मैनचेस्टर कोर्ट ने सुनाई 17 महीनें के जेल की सजा

पाकिस्तानी क्रिकेटर नासिर जमशेद और उनके दो साथियों को कम से कम दो प्रीमियर लीग मैचों के दौरान पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ियों को रिश्वत देने की साजिश रचने के आरोप में जेल में डाल दिया गया है। जिसके बाद मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने तीनों को ही जेल की सजा सुनाई है।

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने पाकिस्तान के दागी खिलाड़ी नासिर जमशेद को इतने महीनों की सुनाई जेल की सजा 1

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट में हुई सुनवायी के बाद शुक्रवार को नासिर जमशेद को 17 महीनें, अनवर को 3 साल 4 महीनें और एजाज को 2 साल 6 महीनों की सजा सुनाई है। इन तीनों को ही अब इतने समय तक जेल में रहना होगा।

दो लीग में मैच फिक्सिंग का लगा है आरोप, जज ने दिखायी सख्ती

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट के जज रिचर्ड मैन्सेल क्यूसी ने इस सुनवायी के बाद कहा कि “क्रिकेट के खेल में इस तरह के भ्रष्टाचार बहुत लंबे समय से हो रहा है। अगर पिछले कुछ दशकों में सभी प्रमुख देशों में इंटरनेशनल लेवल पर 2020 टूर्नामेंट के प्रसार के कारण ये खराब हो गया है। “

मैनचेस्टर क्राउन कोर्ट ने पाकिस्तान के दागी खिलाड़ी नासिर जमशेद को इतने महीनों की सुनाई जेल की सजा 2

“ये क्या क्रिकेट बना रहा है? और विशेष रूप से बांग्लादेश, पाकिस्तान और भारत में टी20 टूर्नामेंट जो कि भ्रष्ट प्रथाओं के लिए असुरक्षित है। भारतीय उपमहाद्वीप में एक विशाल पैमाने पर अनियंत्रित ऑनलाइन सट्टेबाजी का बड़ा उद्योग अस्तित्व में आ गया है।”

मैन्सेल ने आगे कहा कि “हालांकि इन अपराधों का सबसे घातक नजीता खेल की प्रतियोगिता की अखंडता में जनता के विश्वास को कम करना है ना केवल व्यक्तिगत मैच में बल्कि सीधे प्रभावित होने वाले क्रिकेट के खेल में भी।

Related posts