नासिर हुसैन ने कहा बाबर आज़म की नहीं हो रही तारीफ, विराट कोहली होता तो सभी करते 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज बाबर आजम की प्रतिभा से तो पूरा विश्व परिचित है. बाबर इस समय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं. पर क्रिकेट के कई जानकार उन्हें दुनिया के फैब फोर की श्रेणी में गिनने को जल्दबाजी मानते हैं. हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का कहना है कि इस बात में कोई शक नहीं कि आजम उसी कैटगिरी के बल्लेबाज हैं. उनका कहना है कि यह अब बाबर को इसमें जरूर शामिल करना चाहिए.

फैब 5 में हो बाबर की गिनती

नासिर हुसैन ने कहा बाबर आज़म की नहीं हो रही तारीफ, विराट कोहली होता तो सभी करते 2

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन आजम ने 100 गेंद पर नाबाद 69 रन बनाए उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके भी जड़े. बाबर की इसी पारी से प्रभावित होकर नासिर हुसैन ने कहा कि,

“बाबर आजम को वह नाम और शोहरत नहीं मिलेगी क्योंकि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं हैं. दुनिया फैब4 में विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ के बारे में बात करती रहती है लेकिन अब वक्त आ गया है कि फैब 5 की बात होनी चाहिए और इसमें बाबर आजम को भी शामिल किया जाना चाहिए.”

क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने हुसैन ने बाबर को विराट कोहली के स्थान पर रखकर कहा,

‘अगर यह लड़का विराट कोहली होता तो हर कोई इसके बारे में बात कर रहा होता लेकिन, चूंकि यह बाबर आजम है, कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है. वह युवा है, ऐलिगेंट है और उसका अपना स्वैग है।’

अजहर अली भी दे चुके हैं ऐसा ही बयान

नासिर हुसैन ने कहा बाबर आज़म की नहीं हो रही तारीफ, विराट कोहली होता तो सभी करते 3

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने भी सीरीज की शुरुआत से पहले ऐसा ही बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि उनके डेप्युटी (बाबर टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं) विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की श्रेणी के ही बल्लेबाज हैं. अजहर अली ने कहा था कि बाबर ने टेस्ट बल्लेबाज बनने के लिए काफी मेहनत की है.

ऐसा है मैच का हाल

नासिर हुसैन ने कहा बाबर आज़म की नहीं हो रही तारीफ, विराट कोहली होता तो सभी करते 4

बाबर आजम के अर्धशतक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बनाए. पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद टीम ने 43 रन तक दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद बाबर ने 100 गेंद का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली.

बाबर को सलामी बल्लेबाज शान मसूद का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 152 गेंद में सात चौकों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए. दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 96 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं. बारिश के कारण दिन भर में 49 ओवर का ही खेल हो पाया.

बारिश के कारण टी ब्रेक जल्द लेना पड़ा और इसके बाद 7.5 ओवर ही और खेल हो पाया.  खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब लगभग 15 ओवर फेंके जाने बाकी थे.